Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saran News: घर से बुलाया और दोस्त को मार डाला, शरीर में मिले 24 से अधिक चाकू के निशान; किस बात का लिया बदला?

हाजीपुर के अनजान पीर चौक के समीप रहने वाले 21 वर्षीय एक युवक की हत्या दोस्तों ने घर से बुलाकर हरिहरनाथ थाना क्षेत्र के आनंदपुर गांव के पास कर दी। युवक की हत्या चाकू से गोद कर बेरहमी से की गई है। उसके शरीर पर दो दर्जन से अधिक चाकू के निशान हैं। पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Rajiv Ranjan Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण टीम, छपरा/ नयागांव (सारण)। सारण जिले में हाजीपुर के एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि उसके दोस्तों ने घर से बुलाकर युवक को मौत के घाट उतार दिया। मृतक की उम्र 21 साल बताई जा रही है। हरिहरनाथ थाना क्षेत्र के आनंदपुर गांव के पास चाकू से गोद युवक की हत्या की गई है।

युवक का शव स्थानीय कुछ लोगों और पुलिस के प्रयास से छपरा-हाजीपुर पुल के पास से बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

इस मामले में मृत युवक के पिता ने हरिहरनाथ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मृत युवक की पहचान हाजीपुर के अनजान पीर चौक निवासी शहावीर महतो के पुत्र धीरज कुमार के रूप में की गई है।

मृतक के बड़े भाई ने बताया कि 10-12 दिन पहले धीरज दिल्ली से घूमकर अपने गांव आया था। शनिवार की शाम करीब 7:30 बजे उसके कुछ दोस्त उसे घर से बुलाकर ले गए। इसके बाद रात के करीब 9:30 बजे पुलिस से सूचना मिली कि उनके भाई की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई है। 

मृतक के खिलाफ दो केस दर्ज 

मृतक के पिता खेती करते हैं। उनके तीन पुत्र है, जिसमें धीरज कुमार सबसे छोटा था। इस घटना के बाद से परिवार के लोग काफी हतप्रभ हैं। वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक धीरज कुमार के विरूद्ध हाजीपुर में ही मारपीट के दो मामले दर्ज हैं।

इसमें एक मामले में वह जेल भी जा चुका था और एक अन्य मामले में उसकी जमानत अभी लंबित है। इस बीच, उसकी हत्या कर दी गई। इस संबंध में पुलिस कप्तान डॉ. कुमार आशीष ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

उन्होंने सभी थानेदारों व पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि बड़ा चाकू, तलवार व अन्य घातक हथियार की बिक्री पर रोक लगाई जाए। इसकी सख्ती से मॉनीटरिंग होनी चाहिये।

यह भी पढ़ें-

'गुजरात को हीरे, बिहार को कीड़े क्यों', मोदी सरकार पर किस लिए भड़के तेजस्वी यादव

मुजफ्फरपुर में बांग्लादेशी समझ जिस साधु वेशधारी को पकड़ा, निकला दिल्ली का भिखारी