Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jitan Ram Manjhi: 'पत्थर पर माथा फोड़ना सही नहीं...', बिहार को विशेष दर्जा को लेकर ये क्या बोल गए मांझी? सियासत तेज

Bihar Politics जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि नीति आयोग ने साफ मना कर दिया है कि हम किसी को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देंगे। इसलिए पत्थर पर कोई माथा फोड़ेगा तो यह कोई उचित बात नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए जितनी राशि एवं अन्य योजनाओं की जरूरत होगा। पीएम नरेंद्र मोदी बिहार को देंगे।

By Ravikant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 13 Jul 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
जीतन राम मांझी ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर दिया बयान (जागरण)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Bihar Political News Today: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मामले पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी का बयान सामने आया है। जीतन राम मांझी ने हाजीपुर में नीति आयोग का नाम लेते हुए सब कुछ क्लियर कर दिया।

पत्थर पर माथा फोड़ना उचित नहीं: जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि नीति आयोग ने साफ मना कर दिया है कि हम किसी को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देंगे। इसलिए पत्थर पर कोई माथा फोड़ेगा तो यह कोई उचित बात नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए जितनी राशि एवं अन्य योजनाओं की जरूरत होगा। पीएम नरेंद्र मोदी बिहार को देंगे। 

मांझी के बयान से गरमाई बिहार की सियासत

गौरतलब हो कि जदयू बिहार के विशेष राज्य के दर्जा के लिए  केंद्र से मांग कर रही है। लेकिन जीतन राम मांझी ने जो बयान दिया है उससे बिहार की राजनीति गरमा गई है।‌ बिहार में एनडीए के साथी जीतन राम मांझी ने विशेष दर्जे की मांग को खारिज किया है।

बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करने वाले नेताओ को मांझी ने यहा तक कह दिया की बिहार को विशेष दर्जे की मांग करना पत्थर पर सिर पटकने जैसा है। मांझी ने विशेष दर्जे की मांग करने वाले नेताओ को नसीहत देते हुए कहा की यह ठीक नहीं है।

हाजीपुर में खादी उद्योग के एक कार्यक्रम में पहुंचे जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को खारिज करते हुए कहा की बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग बेमानी है। 

ये भी पढ़ें

Rupauli Upchunav Result: रुपौली में क्यों हारी JDU? यह बड़ी वजह आई सामने; शंकर सिंह के पक्ष में रही ये बात

Bihar Politics: बिहार में BJP और JDU में सीटों को लेकर डील पक्की, राज्यसभा और विधान परिषद में ऐसे बनी बात