Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र में शराब माफियाओं का आतंक, उत्पाद विभाग की टीम पर कर दिया हमला; तीन जख्मी

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र में शराब माफियाओं का मनोबल काफी बढ़ गया है। माफियाओं ने राघोपुर में उत्पाद टीम पर हमला कर दिया। इसमें तीन लोगों के जख्मी होने की सूचना मिली है। वहीं एक की हालत गंभीर होने की वजह से पटना के पीमसीएच में रेफर कर दिया गया है। इस मामले में 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

By Ravikant KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 11:51 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, राघोपुर। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर में शराब कारोबारियों का आतंक बढ़ गया है। इस प्रखण्ड के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जाफराबाद टोंक में नदी किनारे शराब भट्टी ध्वस्त करने के दौरान उत्पाद टीम पर शराब कारोबारियों ने लाठी डंडे और ईंट पत्थर से हमला कर दिया।

इसमें दो होमगार्ड के जवान समेत तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान होमगार्ड के जवान ने आत्मरक्षा के लिए दो हवाई फायरिंग भी की। शराब कारोबारी के हमले में होमगार्ड के जवान रत्नेश कुमार, सुरजीत कुमार एवं मजदूर पप्पू महतो गंभीर रूप से घायल हो गए।

50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी

सभी घायलों को आनन फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पप्पू महतो को पीएमसीएच रेफर कर दिया। इस मामले में उत्पाद इंस्पेक्टर ज्योति भूषण ने रुस्तमपुर ओपी में चार नामजद समेत 50 से 60 तक अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज कराई है।

बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली कि जाफराबाद टोंक नदी किनारे अवैध रूप से देसी शराब की भट्टी का संचालन किया जा रहा है। इसके आधार पर उत्पाद इंस्पेक्टर ज्योति भूषण के नेतृत्व में छापेमारी की गई। इस दौरान करीब 12 देसी शराब की भट्टी को ध्वस्त किया गया।

यह भी पढ़ें- बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, महिला को बचाने गए ATS जवान को मारी गोली

शराब तैयार करने वाले उपकरण को भी किया गया नष्ट 

मौके से करीब 30,800 लीटर कच्चा जावा एवं 270 लीटर देसी शराब को नष्ट किया गया। हालांकि, इस दौरान किसी शराब तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

भट्टी ध्वस्त करने के दौरान अचानक ईंट पत्थर से शराब कारोबारियों ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया। हमले के बाद पप्पू महतो के नाक में गंभीर से चोट आई है।

यह भी पढ़ें- JDU में टूट के सवालों से बचते नजर आए तेजस्वी यादव, कहा- इन बातों का कोई मतलब नहीं, लेकिन...

इस घटना के बारे में उत्पाद इंस्पेक्टर ज्योति भूषण ने जानकारी दी। उत्पाद विभाग की टीम ने शराब तैयार करने वाले उपकरण को भी नष्ट कर दिया। वहीं, टीम पर हमले के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। सभी लोग अपनी जान बचाते हुए किसी तरह से वहां से भाग निकले। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर