Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vaishali: आकाशीय बिजली की चपेट में आए झोपड़ी में सो रहे दंपती की मौत, परिजन ने किया सड़क जाम

महुआ थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर सलखन्नी पंचायत अंतर्गत वार्ड तेरह हरपुर बेलवा गांव में बुधवार की अल सुबह ठनका की चपेट में आने से दंपती की मौत हो गई। यह हादसा उस वक्त हुआ जब दंपती झोपड़ी में सो रहे थे। अचानक ठनका गिरने के कारण एक झोपड़ी में आग लग गई। झोपड़ी से सो रहे दंपती की जलने से मौत हो गई।

By Sunil Kumar SinghEdited By: Prateek JainUpdated: Thu, 24 Aug 2023 12:36 AM (IST)
Hero Image
दंपती की मौत के बाद सड़क जाम करते ग्रामीण

संवाद सहयोगी, महुआ (वैशाली): महुआ थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर सलखन्नी पंचायत अंतर्गत वार्ड तेरह हरपुर बेलवा गांव में बुधवार की अल सुबह ठनका की चपेट में आने से दंपती की मौत हो गई।

यह हादसा उस वक्त हुआ जब दंपती झोपड़ी में सो रहे थे। अचानक ठनका गिरने के कारण एक झोपड़ी में आग लग गई। झोपड़ी से सो रहे दंपती की जलने से मौत हो गई।

पर‍िवार में मचा कोहराम

घटना से आक्रोशित लोगों ने महुआ-ताजपुर मुख्य मार्ग को सिंघाड़ा टाड़ा चौक पर जाम कर दिया। आश्रित को जल्द मुआवजा राशि देने का आश्वासन देकर स्थानीय प्रशासन ने सड़क जाम खत्म कराया।

सड़क जाम खत्म होने के बाद महुआ थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस ने स्वजनों के हवाले कर दिया।

इधर, दंपती की मौत को लेकर घर एवं गांव में कोहराम मच गया है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे में दंपती की मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, हरपुर बेलवा गांव के 52 वर्षीय राजनारायण पासवान एवं उनकी पत्नी सुमित्रा देवी अपनी झोपड़ीनुमा घर में सोए हुए थे। इसी दौरान बुधवार की सुबह करीब चार बजे अचानक ठनका गिरने से दोनों पत्नी-पत्नी झुलस गए।

गीली झोपड़ी में लगी आग

वहीं, इस दौरान उनकी झोपड़ी में भी आग लग गई। झोपड़ी के पानी में भीगी होने के बावजूद धू-धूकर जलने लगी। आसपास के लोगों ने जब घर से धुंआ निकलते देखा तो पानी के बावजूद लोग दौड़े, जब तक आग को लोग बुझाते तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग मौके पर जुट गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने महुआ-ताजपुर मार्ग को सिंघाड़ा टाड़ा चौक के पास जाम कर दिया। सड़क जाम के कारण मार्ग पर दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।

इधर, ठनका गिरने से दंपती की हुई मौत एवं सड़क जाम की सूचना मिलते ही महुआ थाना की पुलिस के अलावा महुआ के अंचलाधिकारी अमर कुमार सिन्हा सहित अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए तथा पंचायत के मुखिया पति पारस नाथ मणी, पूर्व मुखिया महेश सिंह, शशिभूषण प्रसाद यादव, दिलीप कुमार सिंह, मुन्ना सिंह, उपेंद्र राय सहित अन्य के सहयोग से स्वजनों एवं आक्रोशित लोगों को शांत कर सड़क जाम समाप्त कराया।

स्थानीय पदाधिकारी ने विभागीय स्तर पर मिलने वाली सहायता राशि का भुगतान शीघ्र कराने का भी आश्वासन दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर