Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वैशाली में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 आरोपी गिरफ्तार; देसी पिस्‍टल-कट्टा, बुलेट प्रूफ जैकेट समेत कई उपकरण बरामद

वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड के रुस्तमपुर एवं जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र से एसटीएफ एवं वैशाली पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने पांच आरोपियों से चार देसी पिस्तौल एक देसी कट्टा एक लेथ मशीन एक ब्लूटूथ एक बुलेट प्रूफ जैकेट व अवैध हथियार बनाने के कई उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी है।

By Ravikant Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 23 Jun 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
मिनी गन फैक्‍ट्री के अंदर की तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। दियारा क्षेत्र में अपराध की जड़ पर चोट करते हुए बिहार एसटीएफ एवं वैशाली जिले की पुलिस ने रविवार राघोपुर दियारा इलाके में बड़ी कार्रवाई की है। एसपी हर किशोर राय के नेतृत्व में टीम ने रुस्तमपुर थाना क्षेत्र में एक मिनी गन फैक्ट्री का राजफाश किया है।

पुलिस ने यहां से लेथ और ड्रिल मशीन के साथ बड़ी संख्या में देसी कट्टा का बैरल भी बरामद किया है। मिनी गन फैक्ट्री के संचालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं दियारा इलाके के ही जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र में चार हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से देसी पिस्टल और एक बुलेटप्रूफ जैकेट की बरामदगी की गई है।

बरामद बुलेटप्रूफ जैकेट, पिस्‍टल, कट्टा आदि।

तस्करों की निशानदेही पर खुला मिनी गन फैक्ट्री का राज

इस संबंध में बताया जाता है कि बिहार एसटीएफ एवं वैशाली पुलिस ने संयुक्त रूप से रुस्तमपुर थाना क्षेत्र में एक मिनीगन फैक्ट्री का राजफाश किया है। यहां से पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के कई उपकरण के साथ संचालक को भी गिरप्तार कर लिया है।

गिरफ्तार संचालक की पहचान विजय कुमार शर्मा के रूप में हुई है, जो थाना रुस्तमपुर थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है। इसके साथ ही पुलिस ने यहां से एक लेथ मशीन, एक ड्रिल मशीन, एक देसी कट्टा और 150 देसी कट्टा का बैरल बरामद किया है।

इसके साथ ही पुलिस ने जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र से अवैध हथियारों के जखीरे के साथ चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। उक्त तस्करों की निशानदेही पर ही रुस्तमपुर थाना क्षेत्र में मिनीगन फैक्ट्री को पकड़ा गया।

पटना के रहने वाले हैं तस्‍कर

जुड़ावनपुर में गिरफ्तार हथियार तस्करों की पहचान पटना जिले के खाजेकलां के रहने वाले शहाबुद्दीन उर्फ साहेब, पटना के ही सलीमपुर का रहने वाला बब्लू, पटना के सलीमपुर का ही रहने वाला अभिमन्यु कुमार और जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र का रहने वाले संतोष कुमार राय उर्फ काला के रूप में हुई है।

इनके पास से पुलिस ने चार देसी पिस्टल, 06 कारतूस, 05 मैगजीन, एक देसी कट्टा, एक बुलेटप्रूफ जैकेट, 03 सीलिंग कड़ी और 03 राइफल बट का कवर बरामद किया गया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

यह भी पढ़ें - 

मुजफ्फरपुर में दो लड़कियों ने एटीएम काटकर उड़ाए साढ़े 23 लाख रुपये, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

Bihar Crime: जमुई में बीच सड़क पत्नी को चाकू से गोदता रहा पति, देखते रहे लोग; वारदात CCTV में कैद