Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में सिपाही की जान लेने वाले दो बदमाशों का एनकाउंटर, वाहन जांच से बचने के लिए दिनदहाड़े सीने में दाग दी थीं 4 गोलियां

Hajipur News बिहार के हाजीपुर में बाइक सवार बदमाशों ने वाहन जांच से बचने के लिए एक सिपाही को मौत के घाट उतार दिया है। बदमाशों ने वाहन जांच करने वाले सिपाही के सीने में चार गोलियां दाग दी जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। पुलिस ने दो बदमाश को हिरासत में ले लिया है।

By Ravikant KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 16 Oct 2023 06:41 PM (IST)
Hero Image
सदर अस्पताल में जुटी लोगों की भीड़

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 सराय थान के सुरज चौक के निकट वाहन जांच के दौरान दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने एक सिपाही को गोली मार दी। सिपाही की मृत्यु हो चुकी है।

मृतक सिपाही 38 वर्षीय मुंगेर निवासी गणेश सिंह का पुत्र अमिता बच्चन कुमार बताया गया है। बताया जा रहा है कि सूरज चौक पर सराय थाना की पुलिस वाहन जांच कर रही थी। इसी दौरान एक बाइक पर सवार तीन संदिग्ध जा रहे थे।

पुलिस जवान पर चला दी चार गोलियां

पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार युवक ने पुलिस के जवान पर गोली चला दी। सिपाही अमिता बच्चन को सीने में चार गोलियां मारी गईं। घायल को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। डॉक्टर ने जांच के बाद सिपाही को मृत घोषित कर दिया है।

इस दौरान पुलिस ने दो बदमाश को हिरासत में लिया। तीसरा बदमाश फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना अध्यक्ष अस्मित कुमार, संतोष कुमार, छोटेलाल पटवारी सदर अस्पताल पहुंचकर पोस्मार्टम की कार्रवाई में जुट गए।

— ANI (@ANI) October 16, 2023

क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि सराय थाना के सूरज चौक के निकट पुलिस वाहन जांच कर रही थी। इसी दौरान एक बाइक पर सवार तीन संदिग्ध रास्ते से गुजर रहे थे।

पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो बाइक सवार युवक भागने लगे। पुलिस के पकड़ने के दौरान बदमाश ने एक सिपाही को चार गोली मारकर घायल कर दिया।

हालांकि, पुलिस ने दो बदमाश को खदेड़कर पकड़ लिया। इस दौरान अफरातफरी मच गई। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने घायल सिपाही को इलाज के लिए सदस्य अस्पताल पहुंचाया।

डॉक्टर ने जांच के बाद सिपाही को मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि बदमाश लूटपाट की नीयत से यूको बैंक के पास पहुंचे थे। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ स्पष्ट नहीं बता रही है। शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है।

बदमाश का पुलिस ने किया एनकाउंटर

इस मामले में पकड़े गए दो बदमाश का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। सदर थाना क्षेत्र के एकारा के पास के जंगल से दोनों को गोली लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल पर एसपी रवि रंजन कुमार के अलावा कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

हाजीपुर एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की तस्वीर। फोटो- जागरण

दो बदमाशों को लगी गोली

इस संबंध में एसपी रविरंजन कुमार ने बताया कि सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत वाहन चेकिंग के दौरान बदमाशों ने एक जवान को गोली मार दी थी। जवान को सदर अस्पताल लाया गया, लेकिन उसे बचा नहीं सके। घटना में शामिल दो बदमाशों को नगर थाना हाजीपुर लाया जा रहा था, लाने के दौरान गाड़ी से पुलिस जवान को धक्का देकर बदमाश भागने लगे, इसी दौरान पुलिस ने चलाई थी। दोनों बदमाशों को गोली लगी। इसके बाद दोनों को अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मुंगेर : अमिता बच्चन बच्चन की मौत पर भदौरा में सन्नाटा

हाजीपुर में जवान अमिता बच्चन की हत्या के बाद पैतृक गांव हवेली खड़गपुर के भदौरा गांव सन्नाटा पसरा हुआ है। सूचना मिलने के बाद घर के सदस्य हाजीपुर रवाना हुए हैं।

सात वर्ष पहले बिहार पुलिस में अमिता की नियुक्ति हुई थी। पांच वर्ष पहले मुंगेर के चुआबाग में शादी हुई थी। जवान अमिता का एक बेटा और एक बेटी है।

जवान की मां का छह माह पहले निधन हो गया था। पिता हार्ट के मरीज हैं। जवान दो भाई में बड़ा था और तीन बहनों से छोटा था।

अमिता बच्चन की फाइल फोटो।

ये भी पढ़ें -

बिहार में चला नगर निगम का बुलडोजर, अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान; सामान जब्त कर लगाया जुर्माना

बहुत कम लोग जानते हैं इजरायल-बिहार की कहानी, कमाल की एग्री टेक्नोलॉजी ने बदल दिया खेती का तरीका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें