Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रात के अंधेरे में शराब खपा रहे थे पुलिसकर्मी; रंगेहाथ पकड़े गए तो भागे-भागे थाने पहुंचे SP, चार सस्पेंड

हाजीपुर में उत्पाद विभाग ने शराब की बिक्री करते हुए थाना को रंगे हाथों पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे में शराब गाड़ी में लोड हो रही थी। इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। अब इस मामले में थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके घटना के बाद पुलिस प्रशासन सवाल के कटघरे में आ गया है।

By Ravikant KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 17 Sep 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर के सराय थाना में जब्त शराब रात के अंधेरे में चोरी से पिकअप पर लोड करते पटना उत्पाद विभाग की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। उक्त कार्रवाई उत्पाद विभाग की टीम ने रविवार की सुबह करीब 3 बजे में की।

सुबह तीन बजे हो रही थी लोडिंग

उत्पाद विभाग की टीम ने घटना की जानकारी वैशाली एसपी रविरंजन को दी, सूचना पर पहुंचे एसपी रवि रंजन एवं हेडक्वार्टर डीसपी देवेंद्र कुमार ने घटना की जांच पड़ताल की।

इसके बाद एसपी ने थाना अध्यक्ष विदुर कुमार, मालखाना प्रभारी मुनेश्वर कुमार, ड्यूटी में तैनात सुरेश कुमार एवं चौकीदार परमेश्वर राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

सराय थाना में उत्पाद विभाग के छापेमारी और इस मामले में चार पुलिस पदाधिकारी के निलंबन की खबर से पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि सराय थाना के मालखाना से रविवार की सुबह करीब 3 बजे पिकअप पर अंग्रेजी शराब रात के अंधेरे में चुपके से लोड किया जा रहा था।

शराब को कहीं बेचने के फिराक में थे पुलिसकर्मी

शराब लोड करके पुलिस कहीं बेचने की फिराक में थी। इसकी सूचना पटना उत्पाद विभाग के टीम को मिली। इसके बाद टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सराय थाना पर छापेमारी की। इस दौरान पिकअप पर शराब लोड करते हुए पकड़ा गया।

इस घटना के बाद चर्चा यह है कि जिस पुलिस को सरकार ने शराब तस्करी रोकने की जिम्मेदारी दी है, वही पुलिस ने थाने से शराब तस्करी शुरू कर दी।

मालखाने से 900 से अधिक लीटर शराब बरामद 

इस संबंध में वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने बताया कि सराय थाना में बीते शनिवार को विभिन्न कांडों में जब्त करीब 3728.220 लीटर शराब को नष्ट किया जाना था। जिसमें करीब 2782.590 लीटर शराब को नष्ट किया गया। शेष करीब 945.630 लीटर विदेशी शराब सराय थाना के मालखाना से बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें- Liquor Ban in Bihar: अब शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए जल जहाज से होगी निगरानी

उन्होंने कहा कि उक्त पूरे मामले में संलिप्त थाना अध्यक्ष विदुर कुमार, मालखाना प्रभारी मुनेश्वर कुमार, संत्री ड्यूटी पर तैनात सिपाही सुरेश कुमार एवं थाना पहरा पर उपस्थित चौकीदार परमेश्वर राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिक की दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।