Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव को गिरफ्तार करने पहुंची पटना पुलिस, भारी विरोध के बाद खाली हाथ लौटी Police

Bihar Police लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व विधायक डा. अच्युतानंद सिंह के चौरसिया चौक स्थित आवास पर पटना की दो दर्जन पुलिस शुक्रवार की देर रात अचानक पहुंच गई। उस वक्त पूर्व विधायक घर पर नहीं थे। उस समय पूर्व विधायक की बेटी अधिवक्ता कोमल और पुत्र डा. करूणायण घर पर मौजूद थे। हालांकि भारी विरोध के बाद पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।

By Abhishek shashwat Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 24 Dec 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस (जागरण सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Bihar News: लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व विधायक डा. अच्युतानंद सिंह के चौरसिया चौक स्थित आवास पर पटना की दो दर्जन पुलिस शुक्रवार की देर रात अचानक पहुंच गई। उस वक्त पूर्व विधायक घर पर नहीं थे।

उस समय पूर्व विधायक की बेटी अधिवक्ता कोमल और पुत्र डा. करूणायण घर पर मौजूद थे। इन्होंने आरोप लगाते हुए बताया है कि पुलिस-प्रशासन को बिना किसी वारंट के आधी रात घर पर पहुंचने का कड़ा विरोध किया गया। जिसके बाद कई गाड़ियों के काफिले के साथ पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने आई पुलिस को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

प्रेस रिलीज जारी कर पूर्व विधायक डा. अच्युतानंद ने बताया है कि कुछ दिन पूर्व बिहार के जीविका कैडर एवं दीदियों की दस सूत्री मांग को लेकर अधिकार यात्रा निकाला था।

इस दौरान पहले चरण में (2 अक्टूबर से 7 अक्टूबर) भितिहरवा गांधी आश्रम से राजभवन पटना तक हजारों जीविका कैडर एवं दीदी के साथ शांतिपूर्ण पैदल मार्च किया था। इसी क्रम में पटना गांधी मैदान जेपी गोलंबर के पास प्रशासन ने हमारे अधिकार यात्रा को रोक दिया, पर राज्यपाल महोदय की स्वीकृति पर एक प्रतिनिधिमंडल को सरकारी गाड़ी मे बैठाकर राजभवन ले जाया गया, जहां राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

पूर्व विधायक ने बताया कि संवैधानिक तरीके से अपनी मांग रखने पर सीएम के इशारे पर तानाशाह और निरंकुश प्रशासन ने हम पर, संघ के अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह और हमारे हजारों साथियों पर दोनों चरण के अधिकार यात्रा उपरांत फर्जी मुकदमा कराया है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: JDU का RJD में जल्द होगा विलय... गिरिराज सिंह ने किया बड़ा दावा; तेजस्वी यादव ने दिया करारा जवाब

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम