Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vaishali News: हाजीपुर में अपहरण और फिरौती मांगने का मामला सुलझा, आरोपी पटना से गिरफ्तार

बिहार के हाजीपुर में एक नवविवाहिता का अपहरण कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर निवासी शैलेश सिंह के पुत्र सत्यम कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने अपहृत महिला को भी सकुशल बरामद कर लिया है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

By Ravikant Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। तिसिऔता थाना क्षेत्र से एक नवविवाहिता का अपहरण कर व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से 30 लाख रुपये फिरौती मांगने वाले युवक को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पटना के राम कृष्णा नगर से गिरफ्तार किर लिया है।

पुलिस भी अपह्रत महिला को सकुशल बरामद कर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है। गिरफ्तार किया गया युवक जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर निवासी शैलेश सिंह का पुत्र सत्यम कुमार बताया जा रहा है। यह जानकारी एसपी हर किशोर राय ने दी।है

एसपी ने बताया कि बीते 5 सितंबर को तिसिऔता थानांतर्गत महथी धर्मचंद निवासी संजय कुमार के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया। जिसके आधार पर अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई।

कांड दर्ज होने के अगले दिन वादी के द्वारा बताया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके फोन पर अलग-अलग नंबरों से व्हाट्सएप कॉल और मैसेज आ रहे हैं। उसके द्वारा 30 लाख रूपये की मांग की जा रही है। नहीं देने पर बच्ची को नेपाल में बेच देने की बात कही गई।

अपहरण को लेकर बनाई गई थी स्पेशल टीम

उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक वैशाली के निर्देशन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महुआ सौरभ सुमन के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें जिला आसूचना इकाई एवं तिसिऔता थाना को शामिल किया गया।

उक्त गठित टीम के द्वारा तकनीकी अनुसंधान के आधार पर अपहरण व रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त सत्यम कुमार को पटना के राम कृष्णानगर थाना से अपहृत लड़की के साथ गिरफ्तार किया गया है।

बताया गया कि सत्यम कुमार ने नव विवाहिता को अपहरण करने की बात कबूल ली है। इसके बाद, उसने तीस लाख रुपये की मांग वाली बात भी स्वीकारा है। नहीं देने पर लड़की को नेपाल में बेचने की बात कही गई थी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर