Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: वैशाली में शराब तस्करों का तांडव! छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर किया हमला, महिला सिपाही सहित 3 घायल

बिहार के वैशाली जिले में शराब तस्करों ने एएलटीएफ टीम पर हमला कर दिया जिसमें एएलटीएफ प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक महिला समेत दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। घायल महिला सिपाही ने दो नामजद और 10-12 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

By Ravikant Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 15 Sep 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
भोजपुर में पुलिस टीम पर हमला। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, राघोपुर। बिहार के वैशाली जिले में शराब तस्करों ने एएलटीएफ टीम पर हमला कर दिया गया। हमले में एएलटीएफ प्रभारी समेत तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं।

घायल पुलिसकर्मियों को आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक महिला समेत दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार आरोपितों बबीता देवी और गोपाल साह शामिल हैं। मामले में अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी में जुटी है।

दो नामजद एवं 10-12 अज्ञात व्यक्तियों पर एफआईआर

हमले में एएलटीएफ प्रभारी प्रेम राम, पीसी सुरेंद्र पाल एवं महिला सिपाही पिंकी कुमारी घायल हुए हैं। इस मामले में महिला सिपाही पिंकी कुमारी ने जुड़ावनपुर थाने में दो नामजद एवं 10-12 अज्ञात व्यक्तियों के साथ दो-तीन महिलाओं के विरुद्ध प्राथमिकी अंकित की है। पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी है।

घायल महिला सिपाही ने क्या कहा?

घटना के संबंध में महिला सिपाही पिंकी कुमारी ने बताया है कि एएलटीएफ प्रभारी राघोपुर क्षेत्र में विशेष छापेमारी के लिए निकले थे। इस दौरान गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग पहाड़पुर पश्चिमी रजिस्ट्री टोले में अवैध शराब बेच एवं पी रहे हैं।

सूचना पर पहाड़पुर पश्चिमी रजिस्ट्री टोला पहुंचे तो अचानक 10-12 अज्ञात व्यक्ति एवं दो-तीन महिलाएं गाली-गलौज करते हुए पुलिस टीम पर टूट पड़े। इस दौरान एक महिला ने उन्हें पकड़ लिया और एक व्यक्ति थप्पड़ चलाने लगा। इसी दौरान एक व्यक्ति और अज्ञात महिला ने उनका राइफल छीनने का प्रयास किया और बाल नोच लिया।

उन्होंने बताया है कि इस दौरान बचाव करने आए सुरेंद्र पाल को एक अज्ञात व्यक्ति ने लाठी-राड से हमला कर दिया। उनका वर्दी फाड़ने का प्रयास किया एवं नेम प्लेट नोच लिया।

इसी दौरान एएलटीएफ प्रभारी प्रेम राम बचाने आए तो उनके साथ भी सभी ने मिलकर मारपीट की। इसी दौरान जुड़ावनपुर थाने की गश्ती गाड़ी आई, जिसे देखकर सभी लोग भागने लगे।

भागते हुए लोगों में एक महिला एवं एक पुरुष को पुलिस ने पकड़ लिया। पकड़े व्यक्ति बबीता देवी एवं गोपाल साह को गिरफ्तार कर थाने पर लाया गया है।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

इस संबंध में जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि एएलटीएफ टीम शराब पीने और बेचने की सूचना पर पहाड़पुर पश्चिमी रजिस्ट्री टोला पहुंची थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि घायल महिला पुलिसकर्मी ने दो नामजद एवं 10-12 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक महिला और एक पुरुष समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

24 अगस्त को भी हुआ थी पुलिस टीम पर हमला

जानकारी के अनुसार पिछले 24 अगस्त को भी जुड़ावनपुर थाने के राघोपुर पश्चिमी में नशे की हालत में हंगामा कर रहे लोगों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था।

हमले में जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव, एसआई जया कुमारी, सैप जवान समशोन बाडला, राजमोहन पासवान, चालक शिवकुमार एवं सिपाही राकेश कुमार घायल हो गए थे।

इन घायल पुलिस कर्मियों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर में इलाज कराया गया था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दी थी।

यह भी पढ़ें: Bihar News: पश्चिम चंपारण में पुलिस से बदतमीजी, शराबियों ने सिपाही की पकड़ी कॉलर; चार गिरफ्तार

Ara News: आरा में पूर्व उप मुखिया पर चली ताबड़तोड़ गोली, हमलावर फरार; CCTV फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर