Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रशांत किशोर पुलिस थाने में हो रहे इस 'काम' से नाखुश, बोले- 20 हजार करोड़ का सरकार को लग चुका चूना

बिहार में जन सुराज यात्रा निकाल रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला। प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार सरकार को हर साल 20 हजार करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हो रहा है क्योंकि यह पैसा प्रशासन के भ्रष्ट अंगों के पास जा रहा है। इसके साथ ही कहा कि बिहार के थानों में खुलेआम शराब बिक रही है।

By Ravikant KumarEdited By: Deepti MishraUpdated: Wed, 20 Sep 2023 07:18 PM (IST)
Hero Image
चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के प्रमुख प्रशांत किशोर।

जागरण संवाददाता, हाजीपुर: चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के प्रमुख प्रशांत किशोर ने वैशाली जिले के सराय थाने में खुलेआम शराब बेचे जाने को लेकर बिहार सरकार और कानून व्यवस्था पर हमला बोला। प्रशांत ने कहा कि बिहार सरकार को हर साल 20 हजार करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हो रहा है, क्योंकि यह पैसा प्रशासन के भ्रष्ट अंगों के पास जा रहा है।

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में पुलिसकर्मियों ने अब थानों को ही शराब का ठेका बना दिया है। बिहार के थानों में खुलेआम शराब बिक रही है। शराबबंदी की सफलता क्‍या है, उसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं।

प्रशांत किशोर ने कहा कि शराबबंदी जमीन पर लागू नहीं है, बिहार में शराब की होम डिलीवरी चालू है। शराबबंदी से बिहार की गरीब जनता और बिहार सरकार (Bihar government) का हर साल 20 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। यह पैसा शराब माफिया और उन पुलिस अधिकारियों के पास जाता है, जो शराब के धंधे को पालने का काम करता है।

यह भी पढ़ें : प्रशांत किशोर ने नीतीश को लेकर भविष्‍यवाणी की ... बोले- लिखकर रख लो, साल 2024 में जदयू को मिलेंगी इतनी सीटें

उन्होंने कहा कि बिहार के गांव-गांव में नए लड़के शराब के धंधे में लिप्त हो रहे हैं। शराब पीकर मर रहे हैं। अंधे हो रहे हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि शराबबंदी (Bihar liquor ban) के नाम पर सिर्फ शराब की दुकानें बंद हैं। कई कमर्शियल साइट्स के जरिये शराब की होम डिलीवरी हो रही है।

क्‍या थी थाने में शराब बिकने की घटना?

बता दें कि पटना से पहुंची उत्‍पाद विभाग की टीम ने सोमवार को सराय थाना में मालखाना से शराब पिकअप पर लोड करते रंगेहाथ पकड़ लिया था। उत्पाद विभाग की टीम ने घटना की जानकारी वैशाली एसपी रविरंजन कुमार को दी थी।

एसपी ने सराय थाना पर पहुंचकर मामले की तहकीकात कर इस मामले में सराय थानाध्यक्ष, मालखाना प्रभारी, संतरी ड्यूटी में तैनात सिपाही एवं चौकीदार पर प्राथमिकी कर सोमवार को जेल भेज दिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें