Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन बिदुपुर के हर घर में जलेगा दीपक, हनुमान चालीसा व सुंदरकांड का भी होगा आयोजन

Vaishali News RSS बिदुपुर खंड के स्वयंसेवकों की बैठक की बैठक में राम जन्मभूमि अयोध्या में जनवरी माह में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन हर घर में दीपक जलाने का संकल्प लिया गया। इस दौरान घरों में हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का पाठ करने गांव में अष्ट्याम यज्ञ आयोजित करने के लिए लोगों को प्रेरित करने का भी निर्णय लिया गया।

By Rajesh JiEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 20 Dec 2023 07:23 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन बिदुपुर के हर घर में जलेगा दीपक।

संवाद सूत्र, बिदुपुर (वैशाली)।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बिदुपुर खंड के स्वयंसेवकों की बैठक बुधवार को कमालपुर शिव मंदिर के प्रांगण में स्वयंसेवक की बैठक हुई। बैठक में राम जन्मभूमि अयोध्या में जनवरी माह में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन हर घर में दीपक जलाने का संकल्प लिया गया।

इस दौरान घरों में हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का पाठ करने, गांव में अष्ट्याम यज्ञ आयोजित करने के लिए लोगों को प्रेरित करने का निर्णय लिया गया।

बिदुपुर भेजा गया था सात लाख रुपये का चंदा 

बैठक को संबोधित करते हुए खंड कार्यवाह दिलीप कुमार एवं किसान संघ जिला प्रमुख अवधेश सिंह ने स्वयंसेवकों को बताया कि राम जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे रामलला के भव्य मंदिर निर्माण में बिदुपुर प्रखंड से सात लाख रुपया चंदा एकत्रित करके मंदिर निर्माण ट्रस्ट को भेजा गया था।

उन्होंने कहा कि मंदिर के गर्भगृह में रामलला 22 जनवरी 2024 को विराजमान होंगे और उसी दिन मंदिर का शुभ उद्घाटन होगा। देश की जनता को रामलला के दर्शन के लिए समर्पित किया जाएगा।

प्रखंड के लोगों से आग्रह

प्रखंड के लोगों से आग्रह किया गया है कि 22 जनवरी 2024 को अपने गांव के सभी मंदिर पर कम से कम 1101 दीप जलाए और अष्टयाम यज्ञ, हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का पाठ करवाएं ताकी संपूर्ण वातावरण राममय हो जाए एवं उस दिन अपने घर पर भी दीप जलाकर उत्सव मनाएं।

बैठक में अयोध्या से आए हुए अक्षत एवं आमंत्रण पत्र को स्वयंसेवकों की टोली बनाकर प्रखंड के सभी घरों में बांटने की योजना तैयार की गई।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक में शामिल होने वाले स्वयंसेवकों मे मन्नु कुमार, दीनबंधु कुमार, रंजीत कुमार, सरोज कुमार, टिंकज कुमार, रामदयाल, नलिनी, संजीव, कौशल किशोर, हरेश सिंह, रमन कुमार, नवीन कुमार, सुनिल कुमार, अमर कुमार, राहुल निराला, मुकेश कुमार, विजय कुमार, प्रिंस कुमार, प्रमोद कुमार, दीना कुमार, रामप्रवेश सिंह, घनश्याम, रणवीर, शिवम, शुभम, नरेंद्र, संजय, गुरु प्रसाद, चंद्रमोहन, रघुवंश सिंह इत्यादि स्वयंसेवक शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: KK Pathak की सख्ती के बावजूद लापरवाही बरत रहे अधिकारी, यहां नहीं होती बिजनेस स्टडी की पढ़ाई, फिर भी नियुक्त कर दिया शिक्षक

हैलो! मैं BPSC से बोल रहा हूं; आपके नंबर कम हैं, पैसा दीजिए तो पास करा दूंगा... शिक्षक अभ्यर्थी समझ लें ऐसे कॉल की सच्चाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर