Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: किडनैप कर 'न्यूड फोटो' खींचना चाहते थे आरोपी... शिक्षा विभाग के अधिकारी के अपहरण मामले में खुलासा

Bihar Crime News शिक्षा विभाग में अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक (एडीपीसी) डा. उदय कुमार उज्जवल के अपहरण की साजिश पर से पर्दा हटने लगा है। इस साजिश में चाय पिलाने वाले का भी हाथ सामने आया है। इस साजिश में उसके साथ पदाधिकारी के चालक सहित कुल आठ लोग शामिल थे। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Abhishek shashwatEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 20 Dec 2023 01:53 PM (IST)
Hero Image
शिक्षा विभाग के अधिकारी के मामले में खुलासा (जागरण)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Bihar News: शिक्षा विभाग में अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक (एडीपीसी) डा. उदय कुमार उज्जवल के अपहरण की साजिश उन्हें और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ पदाधिकारियों को चाय पिलाने वाले ने रची थी। इस साजिश में उसके साथ पदाधिकारी के चालक सहित कुल आठ लोग शामिल थे।

इनमें से पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से बाइक, हेलमेट सहित सात मोबाइल और अपहरण कांड में प्रयुक्त सिम पुलिस ने बरामद कर लिया है। यह जानकारी सोनपुर एसडीपीओ नवल किशोर ने दी।

न्यूड फोटो खींचना चाहते थे आरोपी

आरोपितों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनका अपहरण कर आरोपित न्यूड फोटो खींचना चाहते थे, जिसके आधार पर ब्लैकमेल किया जा सके। अपहर्ताओं में कई तुरंत फिरौती वसूल अमीर बनना चाहते थे।

प्राथमिकी में एडीपीसी ने बताई पूरी घटना

दर्ज प्राथमिकी में एडीपीसी ने आपबीती सुनाते हुए कहा कि शनिवार की रात करीब आठ बजे तक वे हाजीपुर शिक्षा भवन स्थित अपने कार्यालय में वीसी में शामिल थे। वीसी संपन्न होने के बाद वे चालक शुभम के साथ पटना के लिए न‍िकल गए।

गंडक पुल पार कर सोनपुर बायपास रोड पर लगभग एक किलोमीटर बढ़े ही थे कि दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर आगे से घेर लिया। फिर उनमें से एक ने चालक से यह पूछते हुए डांटा कि कैसे गाड़ी चलाते हो।

वहीं दूसरा पीछे का गेट खोलकर मेरे पास आ गया और मारपीट करने लगा। इसी बीच दूसरे तरफ का गेट खोल कर एक और बदमाश अंदर घुस गया तथा दोनो मिलकर जकड़ लिया। फिर पीछे डिक्की की तरफ से एक और आ गया और पीछे से मेरे मुंह नाक पर कोई सॉल्यूशन लगाकर आधा बेहोश कर दिया।

वे लोग एडीपीसी को लेकर हाजीपुर पहुंचे और पीएनबी के एटीएम के पास ले गए। वहां रुपये निकालने का प्रयास किया, लेकिन पि‍न नंबर गलत बताने के कारण वे सफल नहीं हो पाए। हाजीपुर में अलग-अलग रास्ते पर घुमाते हुए खेत की ओर सुनसान जगह ले गए। वहां चालक को गाड़ी से उतार दिया और बाइक लेकर आया युवक चालक को अपने साथ लेकर चला गया।

इसके बाद वे लोग महुआ की ओर गाड़ी लेकर जाने लगे। इसी बीच सेंदुआरी गांव में मौका मिलने पर धक्का दिया तो गेट खुल गया तो नीचे जा गिरा तो पकड़ने के लिए बदमाशों ने झपटा, लेकिन उठकर चिल्लाते हुए भागने लगा। इस दौरान गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नाला में फंस गई।

उन्होंने बताया कि चिल्लाने की आवाज सुनकर लोगों को आते देख वे लोग भाग गए। अपहरणकर्ता एडीपीसी का सरकारी लैपटॉप, मोबाइल फोन एवं 5 हजार रुपये नकद के अलावा एटीएम, आधार कार्ड, आदि अपने साथ ले गए हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बच्चों ने 'बिहारी' बोलकर चिढ़ाया था, बड़ी पीड़ा हुई थी... IPS विकास वैभव ने सुनाया अपना दर्द

KK Pathak: केके पाठक नए साल पर देंगे खुशखबरी... 71000 से अधिक प्रारंभिक विद्यालय में मिलेगी खास सुविधा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर