Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Board 10th Topper: जिस विद्यालय में पिता शिक्षक... उसी में बिहार की थर्ड टॉपर बनी साजिया, बताया सफलता का मूल-मंत्र

बिहार के वैशाली में स्थित श्री महावीर तीर्थंकर उच्च विद्यालय की छात्रा साजिया ने मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में तीसरा स्थान हासिल किया है और इसके साथ ही अपने गांव प्रखंड जिले और अपने परिवार का नाम रोशन किया है। बता दें कि वैशाली प्रखंड अंतर्गत मदरना पंचायत के वॉर्ड संख्या छह की निवासी शिक्षक मोहम्मद साजिद की सबसे बड़ी बेटी साजिया परवीन को 486 अंक मिले हैं।

By Anil Kumar Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 31 Mar 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
साजिया को मिठाई खिलाते परिवार के सदस्य

संवाद सूत्र, वैशाली। Bihar Board 10th Topper: प्रजातंत्र की धरती वैशाली स्थित श्री महावीर तीर्थंकर उच्च विद्यालय वैशाली की बेटी ने मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में तीसरा स्थान हासिल कर अपने गांव, प्रखंड एवं जिला के साथ अपने परिवार का नाम रोशन कर दिया है।

वैशाली प्रखंड अंतर्गत मदरना पंचायत के वॉर्ड संख्या छह निवासी शिक्षक मोहम्मद साजिद की सबसे बड़ी बेटी साजिया परवीन ने 486 अंक लाकर पूरे बिहार में तीसरा स्थान हासिल किया है।

परिवार में खुशी का माहौल

साजिया को मिली सफलता से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। साजिया ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है और आगे चलकर डॉक्टर बन समाज की सेवा करने का सपना संजोया है।

साजिया के पिता उसी विद्यालय में गणित के शिक्षक हैं जिस विद्यालय में साजिया पढ़ती है। साथ ही साजिया की मां भी राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मन्नीपुर में उर्दू शिक्षिका के रूप में कार्यरत है।

अपनी सफलता पर साजिया ने ये कहा

अपनी सफलता पर साजिया परवीन ने बताया कि उसको बचपन से माता और पिता का साथ मिला इसलिए सफलता का श्रेय अपने माता पिता को देना चाहती हूं। साजिया ने बताया कि उसे प्रत्येक दिन 06 से 07 घंटे सेल्फ स्टडी के बाद यह सफलता मिली।

वहीं साजिया के पिता शिक्षक मोहम्मद साजिद ने बताया कि बचपन से साजिया अपनी मां के साथ स्कूल जाती थी और बड़ी होने पर वह खुद अपने साथ उसे लेकर स्कूल जाते थे। जहां उननी देख-रेख में ही साजिया की पढ़ाई होती थी। माता-पिता ने कहा कि इस सफलता से वह काफी खुश है।

बनना चाहती हैं डॉक्टर

आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है और अपनी बेटी के इस सपने को पूरा करने का वह प्रयास जारी रखेंगे। शिक्षक माता-पिता की साजिया सबसे बड़ी संतान है।

साजिया को मैट्रिक की परीक्षा में बिहार में तीसरा स्थान मिलने की खबर आते ही स्कूल में खुशी की लहर दौर गई। विद्यालय के सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक राकेश रंजन, धर्मेंद्र कुमार सहित अनेक लोगों ने साजिया के साथ ही उसके माता-पिता को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Board 10th Topper: औरंगाबाद के अंकित कुमार ने किया जिले का नाम रौशन, टॉप 10 में मिला ये स्थान; IAS बनना है सपना

Bihar Board 10th Topper: सिवान के जुहैर अहमद ने राज्य में लहराया परचम, इतने नंबर हासिल कर बने थर्ड टॉपर