Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केके पाठक का तगड़ा एक्‍शन: वैशाली में 405 विद्यालयों के हेडमास्‍टरों के वेतन पर रोक, जानें आखिर क्‍यों उठाया गया यह सख्‍त कदम

Bihar News बिहार में अपर मुख्‍य सचिव केके पाठक की सख्ती के बीच प्रोफाइल अपडेट नहीं करने पर शिक्षा विभाग के डीपीओ की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। इसके तहत वैशाली में 405 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक के वेतन पर रोक लगा दिया गया है। जिले में प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

By Ravi Shankar Shukla Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 01 Jan 2024 08:33 AM (IST)
Hero Image
बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्‍य सचिव केके पाठक।

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की सख्ती एवं व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने की कोशिशों के बीच वैशाली जिले में 405 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के दिसंबर माह का वेतन रोकने का आदेश दिया गया है। जिले में प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

भारत सरकार की वेबसाइट पर नहीं कर सके प्रोफाइल अपडेट

भारत सरकार की वेबसाइट पर छात्रों, शिक्षकों व विद्यालयों की प्रोफाइल अपलोड नहीं करने पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई को लेकर जिले में हड़कंप है।

वैशाली के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्राथमिक एवं समग्र शिक्षा कुमार शशि रंजन ने बताया कि वेबसाइट पर वर्ष 2023-24 में विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं, विद्यालयों व शिक्षकों की प्रोफाइल अद्यतन करने का निर्देश दिया गया था।

विभागीय स्तर पर सभी स्कूलों के प्रधान को कई बार स्मरण पत्र भेजा गया। फिर भी जिले के 405 सरकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं, विद्यालय व शिक्षकों की प्रोफाइल अद्यतन नहीं कर सके।

प्रखंडवार वेतन स्थगन वाले प्रधानाध्यापकों की संख्या

हाजीपुर 57
भगवानपुर 43
बिदुपुर  13
चेहराकलां 14

देसरी

16
गोरौल 13
जंदाहा 32
लालगंज 17
महुआ 46
महनार 10
पटेढ़ी बेलसर 11
पातेपुर 33
राघोपुर 39
राजापाकर 17
सहदेई बुजुर्ग 33
वैशाली 07

यह भी पढ़ें: बिहार में बंदी की मौत के मामले में अधिकारी समेत चार पुलिसकर्मियों से वसूले जाएंगे 5 लाख, NHRC ने दिया आदेश

यह भी पढ़ें: पटना से दिल्‍ली जा रहे यात्री की जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बिगड़ी हालत, मौत; कुछ दिन पहले ही हुआ था ऑपरेशन