Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: 'डीजीपी की कोई नहीं सुन रहा', आखिर अब क्यों भड़के तेजस्वी? आरक्षण पर नीतीश सरकार को घेरा

Bihar Politics बिहार में नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार का इकबाल समाप्त हो गया है। तेजस्वी यादव हाजीपुर में मृतक वार्ड पार्षद पंकज राय के परिवार से मिलने गए थे। वहीं तेजस्वी ने आरक्षण को लेकर भी एनडीए सरकार को खूब घेरा।

By Ravikant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Tejashwi Yadav on Nitish Kumar: बिहार में आए दिन रेप किडनैपिंग जनप्रतिनिधियों की हत्या लूट बलात्कार डकैती की घटना हो रही है। अपराधियों के मन में पुलिस का भय नहीं है। सीएम नीतीश कुमार का इकबाल खत्म हो चुका है। सीएम से बिहार नहीं संभाल रहा है।

यह बातें हाजीपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान नेता विरोधी दल तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा। तेजस्वी यादव हाजीपुर में बीते दिनों वार्ड पार्षद पंकज राय की हत्या के पश्चात उनके परिवार वालों से बुधवार को मुलाकात करने पहुंचे थे। तेजस्वी ने उनके परिवार वालों को ढांढस बंधाया एवं हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में जब पुलिस प्रशासन का ट्रांसफर पोस्टिंग मुख्यमंत्री का चमचा और बेलचा करता हो। तो आप क्या अपेक्षा कर सकते हैं। हम लोग शुरू से इस बात को कहते आ रहे हैं।

बिहार में डीजीपी की नहीं सुनी जाती: तेजस्वी यादव

बिहार में जो पुलिस महकमे में ट्रांसफर पोस्टिंग होता है, कुछ खास लोग हैं वही सब कुछ करते हैं। डीजीपी की नहीं सुनी जाती है। डीजीपी के द्वारा एसपी डीआईजी आईजी का ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर कहा जाता है। तो मुख्यमंत्री का जो कुछ चमचा बेलचा है उसको नहीं मानते हैं। बिहार में अपने हिसाब से ट्रांसफर पोस्टिंग करते हैं। बिहार में ट्रांसफर पोस्टिंग बिना चढ़ने के नहीं होता है यह बिहार की जनता भली-भांति जानती है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि वार्ड पार्षद की हत्या के मामले में हमने पुलिस अधीक्षक वैशाली से बात की है। इसकी जानकारी डीजीपी को देंगे। उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद के द्वारा कई बार पूर्व में थाना में शिकायत करने के बाद भी स्थानीय थाना की पुलिस के द्वारा सुरक्षा मुहैया नहीं कराया गया। यह गंभीर मामला है।

वार्ड पार्षद के हत्यारे पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए: तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद की हत्या में जो भी लोग दोषी और गुनहगार हैं चाहे जेल के अंदर बैठकर या जेल के बाहर बैठकर रणनीति बना रहा हो। सभी पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। तेजस्वी यादव ने मृतक के परिवार वालों को सुरक्षा मुहैया कराने का मांग जिला प्रशासन से किया है। मौके पर मौजूद लोगों ने सदर थाना अध्यक्ष के खिलाफ तेजस्वी यादव से शिकायत की। इस दौरान महुआ विधायक मुकेश रोशन, राजद जिला अध्यक्ष बैद्यनाथ चंद्रवंशी के अलावे कई लोग मौजूद रहे।

तेजस्वी यादव ने पटना में प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज पर उठाया सवाल

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी के निर्देश पर पुलिस दलितों/वंचितों पर लाठियाँ बरसाती है लेकिन अपराधियों को गुंडागर्दी करने की खुली छूट देती है। नीतीश कुमार की पुलिस को किसी अपराधी पर कभी लाठी चलाते देखा?

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: इधर चिराग मंत्रालय में व्यस्त उधर चाचा पारस ने कर दिया बड़ा एलान; PM Modi का भी लिया नाम

Photos : उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्रा ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, CM नीतीश और सम्राट रहे मौजूद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर