Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: 'मारामारी हो रही है, जाकर देखिए ना...', बोलते-बोलते थक गए तेजस्वी, मगर गार्ड पर नहीं पड़ा असर

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार की आधी रात हाजीपुर सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मौजूद गार्ड को सोता हुआ पाया। तेजस्वी यादव को गुस्सा भी आया। उन्होंने गार्ड से कहा कि मारामारी हो रही है और सब लोग घुस रहा है आप जाकर देखिए ना। इस पर भी गार्ड पर कोई खास असर नहीं पड़ा।

By Abhishek shashwat Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jan 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
'मारामारी हो रही है, जाकर देखिए ना...', बोलते-बोलते थक गए तेजस्वी, मगर गार्ड पर नहीं पड़ा असर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Tejashwi Yadav सूबे के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार की आधी रात को हाजीपुर सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन पूरी तरह से हड़बड़ाहट में दिखा। डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण का अंदाज बहुत शांत रहा, लेकिन सदर अस्पताल की व्यवस्था देख डिप्टी सीएम भड़क गए।

हंगामा हो गया है, आप लोग गार्ड हैं? मारामारी हो रही है, जाकर देखिए ना...

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव निरीक्षण के दौरान दवा काउंटर के पास सो रहे गार्ड के पास पहुंचे और उसे जगाते हुए कहा कि हंगामा हो रहा है, लड़ाई हो गया है, मारामारी हो गई है, अस्पताल में सब घूस रहा है, जाकर देखिए। इतना कहने के बाद भी गार्ड एक बड़ा कंबल लपेटे केवल उठ पाया। कैमरा और लाइट देखकर भी गार्ड में कोई हड़बड़ाहट आदि नहीं दिखाई दी।

निरीक्षण के दौरान तेजस्वी यादव बाह्य विभाग (शिशु) वार्ड में पहुंचे तो देखा कि बेड पर कंबल ओढ़ कर एक व्यक्ति सोया हुआ है। उससे जब पूछा गया तो उसने स्वयं को अस्पताल का गार्ड बताते हुए बेड से उतर गया। तब डिप्टी सीएम ने उससे पूछा कि गार्ड हो और सोना है तुमको? कोई बाहर से कुछ उठा कर ले जाएगा तब? इस सवाल का जवाब गार्ड के पास नहीं था।

आपके अस्पताल की ही तबीयत ठीक नहीं है...

डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली। इस संबंध में जब सिविल सर्जन के बारे में खोजबीन हुई तो, वो अस्पताल में मौजूद नहीं मिले। जिसके बाद सीएस को फोन लगाया गया और स्पीकर पर बात करते हुए डिप्टी सीएम ने अपना परिचय केवल तेजस्वी बताया। उपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर सिविल सर्जन ने खुद को बीमार बताते हुए घर पर होने की बात कही। जिसके बाद प्रत्युत्तर में डिप्टी सीएम ने कहा कि आपका अस्पताल ही बीमार है।

हेल्थ मैनेजर को खोजते रहे तेजस्वी, मोबाइल नंबर भी मांगा

डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण के क्रम में सदर अस्पताल में एक तरह से अफरातफरी का माहौल बन गया था। तेजी से कई पदाधिकारी और कर्मी भागे-भागे सदर अस्पताल पहुंच रहे थे। जैसे-जैसे डिप्टी सीएम को निरीक्षण के क्रम में आवश्यकता हो रही थी उस अनुसार वो पदाधिकारियों और कर्मियो को खोज रहे थे। इस दौरान हेल्थ मैनेजर को डिप्टी सीएम ने खोजना शुरू किया, लेकिन हेल्थ मैनेजर गायब मिले। बाद में हेल्थ मैनेजर का मोबाइल नंबर भी पूछते डिप्टी सीएम नजर आए।

ये भी पढ़ें- Mohammad Shahabuddin: पूर्व सांसद शहाबुद्दीन फिर चर्चा में, पत्रकार राजदेव हत्याकांड में लड्डन मियां ने दिया चौंकाने वाला बयान

ये भी पढ़ें- Photos: तेजस्वी यादव का फैसला ऑन द स्पॉट... नायक की तरह पहुंचे हाजीपुर के सदर अस्पताल, फिर लिया ताबड़तोड़ एक्शन