Move to Jagran APP

Hajipur News: हाजीपुर में 33 लोगों को किया गया अरेस्ट, पुलिस ने वसूला 98 हजार का जुर्माना; सामने आई बड़ी वजह

Bihar News बिहार के हाजीपुर में पुलिस ने विशेष अभियान में 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनमें हत्या अपहरण पॉक्सो एक्ट चोरी और उत्पाद अधिनियम के मामले शामिल हैं। इसके अलावा 46 लीटर शराब बरामद हुई और 14 कुर्की वारंट निष्पादित किए गए। वाहन जांच अभियान में 98500 रुपये जुर्माना वसूल किया गया और कई सामान बरामद हुए।

By Ravikant Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर
जागरण संवाददाता, हाजीपुर। हाजीपुर जिले में चलाए गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने हत्या कांड, अपहरण कांड, पॉक्सो एक्ट कांड, चोरी कांड, उत्पाद अधिनियम और वारंट में 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि मंगलवार को जिले के विभिन्न थाना और ओपी क्षेत्रों में अभियान चलाकर 33 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है।

इसमें हत्या कांड के मामले में एक, अपहरण कांड के मामले में एक, पोक्सो एक्ट कांड के मामले में एक, चोरी कांड के मामले में चार, उत्पाद अधिनियम कांड के मामले में 15 एवं वारंट में 11 आरोपित की गिरफ्तारी हुई है।

14 कुर्की वारंट को किया निष्पादित

इस दौरान, पुलिस ने करीब 46 लीटर देसी और अंग्रेजी शराब बरामद की है। वहीं, विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्रों में चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस ने 14 कुर्की वारंट का निष्पादन किया। जबकि विशेष वाहन जांच अभियान में चालकों से 98 हजार 500 रूपये जुर्माना वसूल की गई है।

इस दौरान एक कार, दो बाइक, एक जोड़ी चांदी के पायल, एक पीस चांदी का ब्रासलेट, एक पीस नाक का नथिया, एक पीस सोने की दुर्गा मां की लॉकेट बरामद की गई है।

राघोपुर से तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया

राघोपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चांदपुरा पंचायत के श्रीरामपुर गांव में छापेमारी कर तीन वारंटियों को गिरफ्तार की है। गिरफ्तार वारंटियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि श्रीरामपुर गांव से फरार वारंटी विनय राय, विनोद राय एवं बुधा राय को गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों आरोपियों के खिलाफ व्यवहार न्यायालय हाजीपुर से वारंट निर्गत किया गया था।

बक्सर में विभिन्न मामलों में 18 गिरफ्तार, 19 वारंट का निष्पादन

उधर,  बक्सर पुलिस ने मंगलवार को अलग-अलग मामलों में 18 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं कोर्ट से जारी आदेश के आलोक में 19 वारंट का निष्पादन किया। इस दौरान दहेज हत्याकांड के तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, वहीं दो लोगों को तस्करी की शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार तस्करों के पास से करीब तीन लीटर अंग्रेजी और देसी शराब भी जब्त की गई। शराब के नशे में एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार करते हुए जुर्माना के लिए कोर्ट भेज दिया गया।

कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट के आलोक में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया गया। वाहन जांच के क्रम में यातायात नियमों के उल्लंघन में जब्त वाहनों से कुल 1.45 लाख रुपये जुर्माना भी वसूल किए गए हैं। दूसरी ओर आचरण प्रमाण पत्र के लिए मिले आवेदनों में से मंगलवार को 105 आवेदनों का निस्तारण किया गया।

यह भी पढ़ें-

बिहार में होगी सरकारी विद्यालयों की रैंकिंग, नवंबर से शुरू होगी प्रक्रिया; 81 हजार स्कूलों की लिस्ट तैयार

Bihar Teacher News: छठ-दिवाली की छुट्टी को लेकर शिक्षकों में नाराजगी, CM नीतीश को लिखा पत्र; कर दी स्पेशल डिमांड

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।