Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajipur News: स्कॉर्पियो पर पुलिस का स्टीकर और शरीर पर वर्दी, रील बनाने के चस्के ने 2 युवकों को पहुंचाया जेल

हाजीपुर में दो युवक स्कॉर्पियो पर पुलिस का स्टीकर लगाकर खुलेआम घूम रहे थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को कुछ दिनों पहले यह सूचना मिली थी कि फर्जी वर्दी पहनकर कुछ लोग गलत काम कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई की और दो युवकों को दबोच लिया। अब उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

By Ravikant Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। महुआ थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर करीहो मिर्जा नगर से दो फर्जी पुलिसकर्मियों को पकड़ा है। वह स्कॉर्पियो पर पुलिस का स्टीकर लगाकर खुलेआम घूम रहे थे। दोनों की गिरफ्तारी के बाद स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया गया है।

गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान महुआ थाना क्षेत्र के मिर्जा नगर निवासी धर्मेंद्र कुमार और मोनू कुमार के रूप में हुई है। यह जानकारी एसपी हर किशोर राय ने दी।

एसपी ने बताया कि बीते 27 जुलाई को महुआ थानाध्यक्ष को यह सूचना प्राप्त हई कि ग्राम करीहो मिर्जानगर में कुछ व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहनकर गलत काम कर रहे हैं। उनके पास स्कॉर्पियो गाड़ी भी है, जिसपर पुलिस का लोगो और स्टीकर लगा है।

पुलिस को देखकर भागने लगे दोनों युवक

एसपी ने आगे बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस जब ग्राम करीहो मिर्जा नगर सीमान पर पहुंची तो पुलिस वाहन देखकर वर्दी पहने हुए दो युवक स्कॉर्पियो छोड़कर भागने लगे, जिन्हें सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ लिया गया।

दोनों युवकों के पास से पुलिस की वर्दी और उसमें दो स्टार लगा हुआ शर्ट, काला बेल्ट, ब्लू पुलिस कैप और स्कॉर्पियो वाहन जब्त किया गया है।

एसपी ने बताया कि बिना आदेश पुलिस की वर्दी पहनना और किसी वाहन पर पुलिस का स्टीकर व लोगो लगाना अपराध है। दोनों युवकों ने बताया है कि पुलिस की वर्दी पहनकर वे रील्स बना रहे थे। इस संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज कर दोनों युवकों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें-

Bihar Police Transfer: हाजीपुर में 11 थानाध्यक्षों का ट्रांसफर, डीआईयू प्रभारी भी बादले गए; SP ने लिया एक्शन

Liquor Ban: 8 साल बाद भी नहीं छूटी आदत, भोजपुर में 6 महीने में जुर्माना देकर रिहा हुए दो हजार से अधिक शराबी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर