Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vaishali Acid Attack Case: तेजाब कांड में बड़ा खुलासा, महिला ने प्रेमी नहीं पति के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

Vaishali News वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र के दुर्गापुर सिमरवाड़ा गांव में युवक पर तेजाब से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर देने के मामले का राजफाश हो गया है। महिला ने प्रेमी नहीं बल्कि पति के साथ मिलकर प्रेमी युवक के चेहरे पर तेजाब फेंकवाया था। हिरासत में लेकर महिला से हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने मुजफ्फरपुर से तेजाब फेंकने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By Ahtesham PappuEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 14 Dec 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
वैशाली में तेजाब कांड का हुआ पर्दाफाश (जागरण)

 संवाद सूत्र, पातेपुर (वैशाली)। पातेपुर थाना क्षेत्र के दुर्गापुर सिमरवाड़ा गांव में युवक पर तेजाब से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर देने के मामले का राजफाश हो गया है। महिला ने प्रेमी नहीं बल्कि पति के साथ मिलकर प्रेमी युवक के चेहरे पर तेजाब फेंकवाया था। हिरासत में लेकर महिला से हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने मुजफ्फरपुर से तेजाब फेंकने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

महिला के साथ खड़े युवक ने तेजाब से किया हमला

गौरतलब हो कि दुर्गापुर सिमरवाड़ा गांव निवासी चंदेश्वर शर्मा का पुत्र धर्मेंद्र कुमार रविवार को बोलेरो से बारात लेकर टेकनारी गांव गया था। देर रात बारात से लौट कर बोलेरो अपने मालिक के यहां छोड़कर अपने घर जा रहा था।

इसी क्रम में उसकी प्रेमिका यानि आरोपित महिला ने उसे फोन कर गांव के ही मस्जिद के पास बुलाया था। जैसे ही वह मस्जिद के पास पहुंचा की वहां उसकी प्रेमिका के साथ एक लड़का भी खड़ा था।

उस युवक ने उसके चेहरे पर तेजाब का पाउच मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए हाजीपुर एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी हालत चिंताजनक देखते हुए पीएमसीएच भेज दिया गया है।

जख्मी युवक ने महिला समेत दो पर कराई है प्राथमिकी

जख्मी युवक धर्मेंद्र कुमार के बयान पर गांव की ही महिला सुरेंद्र पासवान की पुत्री सरिता कुमारी व उसके साथ तेजाब फेंकने वाले अज्ञात युवक के विरुद्ध प्राथमिकी की गई थी। पूछताछ में महिला ने राजफाश किया है कि साथ मिलकर तेजाब से हमला करने वाला उसका पति हंस पासवान है।

मुजफ्फरपुर जिला के मुसहरी थाना क्षेत्र मालिकाना डुमरी गांव निवासी स्व. योगेंद्र पासवान का पुत्र हंस पासवान उसका पति है। पुलिस ने महिला से मिली जानकारी पर तेजाब कांड के आरोपी हंस को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

पहले से दो और शादी कर चुकी है आरोपित महिला 

बताया जाता है कि आरोपित महिला सरिता हंस से शादी करने से पहले दो शादी कर चुकी है। दोनों पतियों से उसकी नहीं बनी। तीसरे पति हंस से भी उसकी नहीं निभ पाई। वह मायके आ गई थी।

यहां उसका धर्मेंद्र के साथ रिश्ता बन गया। धर्मेंद्र की शादी पक्की होने पर वह तनाव में थी। इसी दौरान हंस उसे मना लिया था। आखिरकार पति के साथ मिलकर धोखा देने वाले प्रेमी धर्मेंद्र से प्रतिशोध लेने के लिए उस पर पति से तेजाब हमला करवाया।

महिला ने बताया है कि धर्मेंद्र को अपनी खूबसूरती पर घमंड था इसलिए उसका चेहरा ही बर्बाद कर डालने के लिए पति हंस को उकसाया था। गिरफ्तार दोनों आरोपित पति-पत्नी को बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak Retirement: केके पाठक कब होंगे रिटायर, बिहार में कौन-कौन से पद पर दे चुके हैं सेवा? पढ़ें यहां

Kharmas Kab Se Hai: खरमास कब से लग रहा और कब होगा समाप्त? पढ़ें जनवरी 2024 में विवाह के शुभ मुहूर्त