Move to Jagran APP

Vaishali: महुआ के कई गांवों में चेचक बीमारी से दो दर्जन से अधिक ग्रसित, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने अबतक नहीं ली सुध

Smallpox Disease In Vaishali District मौसम के बदलाव के साथ ही प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में चेचक का प्रकोप बढ़ गया है। इस बीमारी से दो गांव के दो दर्जनभर से अधिक लोग ग्रसित हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक कुछ नहीं किया गया है।

By Sunil Kumar SinghEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 20 Mar 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
मौसम के बदलाव के साथ ही प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में चेचक का प्रकोप बढ़ गया है।

महुआ (वैशाली), संवाद सहयोगी: मौसम के बदलाव के साथ ही प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में चेचक का प्रकोप बढ़ गया है। इस बीमारी से दो गांव के दो दर्जन से अधिक लोग ग्रसित हैं।

जानकारी के अनुसार, महुआ थाना क्षेत्र के परसोनिया गांव में चेचक से मदन पासवान, मोहन पासवान, शुकदेव पासवान, अर्जुन पासवान, अमित कुमार, रिंकी देवी, सीता देवी, रीना देवी, अंकिता कुमारी आदि सहित एक दर्जन से अधिक लोग ग्रसित है।

यहां भी बीमारी का प्रकोप   

वहीं, दलित बस्ती भूतनाथ चौक हसनपुर ओस्ती के निकट चेचक के प्रकोप से नीतू कुमारी, कुणाल कुमार, रीता देवी सहित दर्जनों लोग ग्रसित हैं। चेचक के बढ़ रहे प्रकोप से कई गांव के लोग ग्रसित हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक नहीं ली सुध

स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक कुछ नहीं किया गया है। छात्र लोजपा रा के जिला अध्यक्ष श्रीकांत पासवान ने स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारियो से गांव में वढ रहे चेचक की बीमारी की रोकथाम को लेकर पहल करने की मांग की है।

आईएमए डॉक्‍टर्स ने दी ये सलाह

वहीं, आईएमए अध्यक्ष डा. महेश चौधरी, डा. एमके सिह, डा. केसी विद्यार्थी, डा. वी दयाल सिंह, डा. नवीन कुमार सहित अन्य ने बताया कि बीमारी का लक्षण होने पर मरीज चिकित्सक से संपर्क करें। झाड़-फूंक के चक्कर में समय बर्बाद न करें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।