Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: वैशाली SP के औचक निरीक्षण से सराय थाने में मचा हड़कंप, सब इंस्पेक्टर और हवलदार हुए निलंबित

वैशाली के पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने रविवार देर रात सराय थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई पुलिस अधिकारी और जवान अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित रहने वाले पुलिस उपनिरीक्षक संतोष कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। थानाध्यक्ष मणि भूषण और प्रभारी थानाध्यक्ष आशुतोष शुक्ला को स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया गया है।

By Ravikant Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 16 Sep 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
वैशाली SP के औचक निरीक्षण से सराय थाने में मचा हड़कंप।

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। वैशाली पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने रविवार की देर रात सराय थाना का औचक निरीक्षण किया। एसपी की इस कार्रवाई को लेकर थाने के पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों में हड़कंप मचगया। इस दौरान, थाना से अनुपस्थित रहने वाले पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ करवाई की।

थाना परिसर से अनुपस्थित रहने वाले अवर निरीक्षक संतोष कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। वहीं, सराय थानाध्यक्ष मणि भूषण और प्रभारी थानाध्यक्ष आशुतोष शुक्ला को कार्यों में लापरवाही और आदेश का उल्लंघन करने के करण स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया गया है।

औचक निरीक्षण के दौरान एसपी ने पुलिस अवर निरीक्षक हकीमउद्दीन, प्रीति प्रिया एवं बिहार विशेष सशस्त्र के एक सिपाही रमेश कुमार को अनधिकृत रूप से थाना क्षेत्र से अनुपस्थित पाए जाने के कारण वेतन धारित किया है। वहीं हवलदार उत्तम कुमार ठाकुर के स्तर पर अनधिकृत रूप से सिपाही रमेश कुमार को छुट्टी पर छोड़ने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह जानकारी सोमवार को एसपी हर किशोर राय ने दी।

एसपी ने बताया है कि रविवार रात करीब 1.55 में सराय थाना का औचक निरीक्षण किया। जिसमें सुरक्षा गार्ड एवं अन्य पदाधिकारी की उपस्थिति चेक की गई। अनुपस्थित रहने वाले एवं कार्यों में लापरवाही करने वाले पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

उन्होंने कहा कि थाना परिसर से अनुपस्थित रहने वाले सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह एवं हवलदार उत्तम कुमार ठाकुर के स्तर पर अनाधिकृत रूप से सिपाही रमेश कुमार को छुट्टी देने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

थानाध्यक्ष मणि भूषण कुमार एवं प्रभारी थानाध्यक्ष आशुतोष शुक्ला को कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया गया है।

एसपी ने स्पष्ट कर्तव्य के दौरान लापरवाही को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर