Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'...बिहार में नीतीश फैक्टर नहीं, मुकेश सहनी फैक्टर है', VIP प्रमुख बोले- भाजपा ने दिया था सीएम पद का ऑफर

Hajipur News भाजपा ने हमको मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया था। पार्टी का विलय कर लीजिए 2025 में मुख्यमंत्री बना देंगे। हमने कहा हमारा झोपड़ी ही ठीक है लेकिन तुम्हारे महल में जाकर मुझे चपरासी नहीं बनना है। उक्त बातें विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने जंदाहा प्रखंड के डीह बुचौली पंचायत में आरक्षण संकल्प यात्रा के दौरान कही।

By Ravikant KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 22 Aug 2023 10:44 PM (IST)
Hero Image
सभा को संबोधित करते वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी

जागरण संवाददाता हाजीपुर: भाजपा ने हमको मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया था। पार्टी का विलय कर लीजिए 2025 में मुख्यमंत्री बना देंगे। हमने कहा हमारा झोपड़ी ही ठीक है, लेकिन तुम्हारे महल में जाकर मुझे चपरासी नहीं बनना है।

उक्त बातें विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने जंदाहा प्रखंड के डीह बुचौली पंचायत में आरक्षण संकल्प यात्रा के दौरान कही।

हमे कमजोर करने की साज‍िश की जा रही: मुकेश सहनी

उन्होंने कहा कि निषाद संकल्प यात्रा के मात्र 20 दिन हुए हैं और दिल्ली की सरकार हिलने लगी है। मुकेश सहनी को तोड़ने और कमजोर करने की साजिश की जा रही है।

कल तक भाजपा से नीतीश के जाने के बाद लव-कुश समीकरण तोड़ने के लिए सम्राट चौधरी को नेता बनाया। आज लव-कुश समीकरण से ऊंचा मुकेश सहनी हो गया है। आज हम से लोग डरने लगे हैं। मानने लगे हैं कि बिहार में नीतीश फैक्टर नहीं है। बिहार में मुकेश सहनी फैक्टर है।

अगर नीतीश कुमार फैक्टर होते तो भारतीय जनता पार्टी सम्राट चौधरी को बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता के पद से नहीं हटाती। मुकेश ने कहा कि भाजपा ने हरि सहनी को उनकी (सम्राट चौधरी की) जगह नेता विरोधी दल बनाया है। क्या इससे सभी सहनी का कल्याण हो जाएगा? मुकेश सहनी ने अपने समाज के लोगों को आरक्षण को लेकर एकजुटता पर बल देते हुए अपने हक एवं अधिकार के लिए संघर्ष करने का अपील की।

उन्होंने कहा कि निषाद समाज के आरक्षण को लेकर वह संकल्प यात्रा पर निकले हैं। निषाद समाज को आरक्षण मिलने पर ही उनके समाज के लोग उच्च पदों पर आसीन होंगे।

उन्होंने भारतीय संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की चर्चा करते हुए लोगों से शिक्षित एवं एकजुट होकर अपने अधिकार के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया।

वहीं, उन्होंने सरकार पर निषाद समाज को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार सरकार को समर्थन दिया, लेकिन आरक्षण के मुद्दे पर बिहार सरकार ने धोखा दिया। उन्होंने आह्वान किया कि जो निषाद समाज को आरक्षण देगा, ''पार्टी उसका समर्थन करेगी''।

कहा कि आरक्षण को लेकर संघर्ष करने का आह्वान करते हुए कहा कि निषाद समाज किसी से डरने वाला नहीं है, जो निषाद समाज का सुनेगा निषाद समाज भी उसी का सुनेगा तथा उसी को अपना मत देगा।