Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: जिस महिला के अपहरण और हत्या की दर्ज कराई गई FIR, यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर पर मिली जिंदा

बिहार के वैशाली में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। वैशाली के पातेपुर में ससुराल के लोगों ने अपनी बहू के अपहरण को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं मायके वालों ने ससुराल के लोगों पर बेटी की हत्या करके शव को गायब करने की एफआईआर दर्ज कराई थी। अब वह महिला यूपी-उत्तराखंड के बॉर्डर से बरामद हुई है।

By Ahtesham Pappu Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
बिहार के वैशाली में सामने आया हैरान करने वाला मामला। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, पातेपुर (वैशाली)।  एक विवाहिता को लेकर जहां ससुराल पक्ष के लोगों ने अपनी बहू के अपहरण कर लिए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वहीं, मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ बेटी का दहेज के लिए हत्या करके शव को गायब करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। लेकिन, जिस महिला की हत्या होने की बात कही जा रही थी, उसे पातेपुर पुलिस ने जिंदा बरामद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, इन दोनों मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। जिस विवाहिता का अपहरण और हत्या कर शव गायब करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, उसे पातेपुर पुलिस ने उतर प्रदेश और उत्तराखंड के सीमावर्ती इलाके से जिंदा बरामद कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष शिवेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के लेमुआरी गांव निवासी दिवगंत गुलाम फारूक की पत्नी ताहिरा खातून ने अपनी बहु सोफाना खातून का अज्ञात लोगों के द्वारा अपहरण कर लिए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

वहीं, समस्तीपुर जिले के बंगरा थाना क्षेत्र के चकबंगरी गांव निवासी मोहम्मद अनवारूल की पत्नी शबनम निशा ने अपनी पुत्री सोफाना खातून का दहेज के लिए हत्या कर साक्ष्य छुपाने के नीयत से शव को गायब कर देने की प्राथमिकी कराई थी।

इस मामले में उसके पति हसन रजा, सास ताहिरा खातुन एवं देवर सहित पांच लोगों को दहेज हत्या का आरोपी बनाया गया था।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। इस दौरान तकनीकी एवं मानवीय सूचना पुलिस को मिली कि विवाहिता सोफाना खातून उत्तरप्रदेश में है।

मिली सूचना पर पातेपुर पुलिस यूपी पहुंची एवं बताए गए स्थल पर छापेमारी कर विवाहिता को बरामद कर लिया। उसे पातेपुर थाना लेकर पहुंची पुलिस आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद विवाहिता सोफाना खातून को धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए हाजीपुर न्यायालय भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime : हत्या का बदला लेने के लिए मासूम के माथे पर मार दी गोली, मां के बगल में सोई थी 9 साल की बेटी

भागलपुर में लुटेरों का आतंक! आम लदे पिकअप को लूटने का किया प्रयास, विरोध करने पर युवक के सीने में घोंपा चाकू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें