Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाना खाने के बाद बाहर टहलने निकले थे लोग, अचानक घर की दीवार पर जलाया फ्लैश लाइट तो दहल उठा पूरा परिवार

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में 14 लंबा अजगर घर में घुसने का प्रयास कर रहा था। लोगों खाना खाने के बाद जैसे ही बाहर टहलने को निकले अचानक उनकी अजगर पर नजर पड़ गई। सांप को देखने के बाद अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद लोगों ने आनन-फानन में वन विभाग को सूचना दी। उन्होंने आकर सांप को फिर पकड़ा।

By Tufani Chaudhary Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, बगहा। शुक्रवार की रात वाल्मीकिनगर स्थित टंकी बाजार में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक विशाल अजगर रेंगता हुआ घर में घुस रहा था। संयोग अच्छा था कि घर में घुसने के पहले ही लोगों की नजर पड़ गयी।

बताया जाता है कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का जंगल होने के कारण जंगल से कई जानवर गांव की ओर पहुंच जाते हैं। जिसके तहत शुक्रवार की देर रात एक 14 फीट लंबे अजगर मोहल्ला निवासी सूरज ददलानी के घर में घुसने की फिराक में था। उस समय घर के लोग खाना खाने के बाद सड़क किनारे टहलने निकले थे।

इसी दौरान उनकी नजर रेंगते हुए अजगर पर पड़ी। जिसके बाद मोबाइल के फ्लैश लाइट जलाया गया तो अजगर दीवार के सहारे घर के अंदर घुसने का प्रयास कर रहा था। जिसके बाद लोग शोर गुल करने लगे लिहाजा मोहल्ले के काफी लोग इकट्ठा हो गए। जिसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई।

सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची विभाग की टीम ने उक्त अजगर को रेस्क्यू किया।जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। बताया जाता है कि भोजन की तलाश में अक्सर जंगल से निकलकर अजगर आदि रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं।

कारण कि गांव में पालतू कुत्ता, मुर्गे-मुर्गी व बकरी आदि भोजन के रूप में मिल जाते हैं। जिससे अक्सर जंगल के पास बसे गांवों में अजगर आदि आते रहते हैं।

यह भी पढ़ें-

भारत-नेपाल बॉर्डर पर बाघों के बीच क्षेत्राधिकार को लेकर संघर्ष, दहशत में सीमाई इलाकों के ग्रामीण

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से भटका बाघ पहुंचा नेपाल, 125 किलोमीटर यात्रा कर की देश की सीमा पार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर