Move to Jagran APP

गुरुग्राम में दर्दनाक हादसा: शॉर्ट सर्किट लगी आग में जिंदा जले 4 युवक, मृतकों में बिहार के एक ही परिवार के 3 सदस्य

गुरुग्राम के सेक्टर-10 के सरस्वती एनक्लेव में देर रात एक मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे में चार युवक जिंदा जल गए। दमकल विभाग की टीमों ने आग पर काबू पाकर चारों शवों को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतकों की पहचान नूर आलम मुस्ताक (22) और सहिल के रूप में हुई जो बिहार के रहने वाले थे और गारमेंट्स कंपनी में काम करते थे।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 26 Oct 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में दर्दनाक हादसा: शॉर्ट सर्किट लगी आग में जिंदा जले एक ही परिवार के 3 सदस्य।
संवाद सहयोगी, घोड़ासहन (पूर्वी चंपारण)। पूर्वी चंपारण के घोड़ासन थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरवा लौखान में उस समय मातमी सन्नाटा पसर गया, जब खबर लगी कि सकूर मियां के दो पुत्र मो. नूर आलम 30 वर्ष , मुस्ताक आलम 24 वर्ष और भतीजा सहिल की शार्ट सर्किट से लगी आग से झुलसकर मौत के गाल में समा गये हैं। इस हादसे में 17 साल के अमन भी मौत हुई है, जो 10वीं का छात्र था। वे इस मकान में किराए से रहते थे।

घटना की खबर लगते ही घोड़ासहन थाना में पदस्थापित पुअनि मधुकर कुमार सदल बल पहुंचे व मृतकों के स्वजनो से मिलकर घटना के संदर्भ मे विस्तृत जानकारी ली।

मृत युवक मो. नूरआलम व मो. मुस्ताक आलम के पिता सकूर आलम ने पुलिस को बताया कि मेरे दोनों पुत्र गुड़गांव में रहकर टेलरिंग का काम कर रहे थे। इस बीच झुलसकर मौत हो जाने की सूचना मिली। संभवतः विद्युत शार्ट सर्किट से कमरे में आग लगने से इन सबों की मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि मेरे उक्त दोनों पुत्र एवं एक भतीजा अमन अहमद तथा चिरैया सेनवरिया निवासी रियाजुदीन का पुत्र शाहिल आलम साथ-साथ किराए के एक कमरा में रह रहे थे। बताया कि मां रोबैशा खातुन व मो. नूरआलम की पत्नी तथा एक भाई घटनास्थल के लिए गांव से रवाना हो गए हैं। सभी का अंतिम संस्कार वहीं होगा।

इधर स्वजनों के बीच मातम पसरा है। पिता ने बताया कि बीते कई वर्षों से परिवार के कई लोग वहां रह रहे थे। कुछ बच्चे पढाई करते हैं, जबकि घटना के शिकार उक्त सभी टेलरिंग कार्य कर कमाई कर रहे थे। बताया गया कि घटना की सूचना अंचलधिकारी घोड़ासहन व स्थानीय थाने को दी गई है।

मुखिया प्रतिनिधि रमाशंकर प्रसाद ने बताया कि फिलवक्त मृतक परिवार को तीन-तीन हजार की राशि प्रदान की जा रही है। बहरहाल घटना को लेकर जहां वृद्ध पिता स्तब्ध हैं, वही पूरे परिवार मे मातमी सन्नाटा है ।

यह भी पढ़ें: Gurugram Fire News: शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग, चार लोग जिंदा जले

Bihar Teacher News: क्लास में आपत्तिजनक स्थिति में थे BPSC शिक्षक-शिक्षिका, अचानक छात्राएं पहुंचीं तो फिर...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।