Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: छात्रा के साथ टॉयलेट से बाहर निकल रहा था शिक्षक, शिक्षा विभाग तक पहुंच गई सूचना; हो गया एक्शन

Bihar Teacher Suspend पश्चिम चंपारण जिले में एक शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल शिक्षक अपने स्कूल की एक छात्रा के साथ शौचालय से बाहर निकल रहा था। इस दौरान किसी ने उसका वीडियो बना लिया जो बाद में वायरल हो गया। इसको लेकर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा था। अब इस मामले को लेकर शिक्षक पर कार्रवाई हुई है।

By Pankaj Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, मैनाटांड़। पश्चिम चंपारण जिले के मैनाटांड़ प्रखंड के एक स्कूल में शौचालय से निकलते शिक्षक और छात्रा की दो वीडियो प्रसारित होने के मामले में डीपीओ स्थापना ने संबंधित शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

बीईओ की रिपोर्ट पर डीपीओ स्थापना योगेश कुमार ने यह कार्रवाई की है। डीपीओ स्थापना ने अपने पत्र में कहा कि बीईओ मैनाटांड़ की जांच प्रतिवेदन के आधार पर शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन शिक्षक ने निर्धारित अवधि में जवाब नहीं दिया।

आरोप प्रमाणित होने की वजह से शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इनका मुख्यालय प्रखण्ड संसाधन केन्द्र ठकराहा में निर्धारित किया गया है। आरोप पत्र अलग से निर्गत किया जाएगा।

30 जुलाई को हुआ था हंगामा

उल्लेखनीय है कि बीते 30 जुलाई को मुखिया और ग्रामीणों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया था। बीईओ कृष्णा कुमारी जांच के लिए विद्यालय पहुंचीं थीं।

जांचोपरांत बीईओ ने डीईओ, डीपीओ स्थापना, डीपीओ एसएसए,और डीपीओ माध्यमिक शिक्षा एवं साक्षरता को रिपोर्ट भेजी थी।

अवकाश प्राप्त शिक्षक के घर 10 लाख से अ​धिक की चोरी

इसके अलावा, औराई थाना क्षेत्र के बेदौल गांव में सोमवार को चोरों ने हाईस्कूल के अवकाश प्राप्त शिक्षक के घर को निशाना बनाया। साड़ी का फंदा बनाकर घर में घुसे चोरों ने 10 लाख से अ​धिक के जेवरात और कीमती सामान पार कर दिए।

पीड़ित शिक्षक दंपती घर पर अकेले रहते हैं। सेवानिवृत्त पीड़ित शिक्षक महेश्वर गिरि ने बताया कि उनके तीनों पुत्र गांव से बाहर रहते हैं। रात में खाना खाकर वह सो रहे थे। अचानक रात में करीब एक बजे के आसपास उठे तो दरवाजा बाहर से बंद पाया।

दरवाजे की कुंडी को साड़ी से बांध दिया गया था। इसके बाद उन्होंने मुजफ्फरपुर में रह रहे पुत्र को फोन पर सूचना दी। पुत्र ने गांव में अपने मित्र को सूचना दी। जानकारी के बाद दरवाजे पर स्थानीय लोग इकट्ठा हुए और घर के अंदर का नजारा देखते ही होश उड गए।

घर में रखे ट्रंक, बक्सा और गोदरेज की आलमारी को तोड़कर चोर सामान लेकर भाग चुके थे। सूचना के बाद बेदौल ओपी प्रभारी मनोज कुमार दलबल के साथ कई जगहों पर छापामारी की।

असामाजिक तत्वों व नशेड़ी गैंग पर भी पुलिस निगाह रख रही है। कुछ संदिग्धों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष रूपक कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

शिक्षक और सिपाही भर्ती पेपर लीक के 3 आरोपित गिरफ्तार, पटना से लेकर वैशाली तक हुई छापेमारी

नीतीश सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, 1.60 लाख पदों पर होगी भर्ती; महिलाओं को 50% आरक्षण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर