Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: दहेज में बोलेरो और 5 लाख रुपये नहीं मिले तो रचा ली दूसरी शादी, पहली पत्नी को बेटी के साथ घर से भगाया

दहेज में बोलेरो और पांच लाख रुपये नहीं मिलने पर पत्नी को घर से निकाल दूसरी शादी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। मामला पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के भड़भड़वा गांव का है। पुरुषोत्तमपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पीड़िता सुमित्रा देवी के आवेदन पर पुलिस ने पतिसास ससुर सहित सात लोगों पर केस दर्ज मामले की छानबीन कर रही है।

By Pankaj Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 28 Dec 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
पीड़िता ने पति सहित सात पर दर्ज कराया केस। (सांकेतिक फोटो)

मैनाटांड़ (पश्चिम चंपारण) संवाद सूत्र। बिहार के पश्चिमी चंपारण में दहेज में बोलेरो और पांच लाख रुपये नहीं मिलने पर पत्नी को घर से निकाल दूसरी शादी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। मामला पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के भड़भड़वा गांव का है। पुरुषोत्तमपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पीड़िता सुमित्रा देवी के आवेदन पर पुलिस ने पति, सास, ससुर सहित सात लोगों पर केस दर्ज मामले की छानबीन कर रही है।

दर्ज केस में पीड़िता सुमित्रा देवी ने बताया है कि मेरी शादी 2016 में हिन्दू रीति-रिवाज से भड़भड़वा के प्रभात कुमार उर्फ राजू यादव से हुई थी। शादी में उपहार स्वरूप मेरे पिता जितेंद्र राउत अहीर झखरा मसीहानी नेपाल ने नकद, गहना, फर्नीचर एवं अन्य समान उपहार स्वरूप दिया था।

पिता ने पति के इलाज में खर्च किए लाखों फिर भी...

पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ दिनों के बाद मेरे पति की तबीयत खराब हो गई थी। मेरे सास-ससुर इलाज कराने का नाम नहीं लेते थे। थक-हारकर मैंने अपने पिता को इस संबंध में बताया। इसके बाद पिता ने लाखों रुपये खर्च करके मेरे पति का इलाज कराया था।

पीड़िता ने आगे बताया कि हाल ही में जब मैं गर्भवती हो गयी तो मेरे इलाज और देखरेख की बात पर मेरे पति प्रभात कुमार सहित सभी ससुरालवाले मुझपर तरह-तरह के ताना मारने लगे। जब मैं काफी अस्वस्थ हो गई, तो जानकारी पाकर मेरे पिता आकर मुझे बुलाकर ले गए, जहां अस्पताल में ऑपरेशन से एक बच्ची का जन्म को हुआ।

बच्ची के जन्म से गुस्सा ससुरालवालों ने घर से भगाया

पीड़िता ने बताया कि बच्ची के जन्म से मेरे ससुराल वाले नाराज हो गए। उन लोगों ने मुझसे दहेज के रूप में पांच लाख रुपये एवं बोलेरो लाने को कहा। मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर उन लोगों ने गाली-गलौज कर और मेरे जेवर-पैसे छीनकर मुझे बेटी के साथ भगा दिया। मेरे पति ने गोपालपुर में दूसरी शादी कर ली है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन कर पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bihar News: पटना में चौके-छक्के लगाएंगे अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ, इस स्टेडियम में होंगे चार मैच

Ayodhya से Darbhanga के बीच इन 12 स्टेशनों पर रुकेगी Amrit Bharat Express, 13 घंटे में पूरा होगा सफर; जानिए रूट और टाइमिंग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर