Move to Jagran APP

सरस्वती विद्या मंदिर का अमनदीप 97.2 फीसद लाकर बना दसवीं का जिला टॉपर

सीबीएसई दसवीं परीक्षा परिणाम बुधवार को प्रकाशित कर दिया गया। रिजल्ट को लेकर कहीं उत्साह दिखा तो गम भी। इस साल लड़का-लड़कियों दोनों का रिजल्ट बेहतर रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 12:31 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 12:31 AM (IST)
सरस्वती विद्या मंदिर का अमनदीप 97.2 फीसद लाकर बना दसवीं का जिला टॉपर

बेतिया । सीबीएसई दसवीं परीक्षा परिणाम बुधवार को प्रकाशित कर दिया गया। रिजल्ट को लेकर कहीं उत्साह दिखा तो गम भी। इस साल लड़का-लड़कियों दोनों का रिजल्ट बेहतर रहा। सीबीएसई दसवीं के परिणाम में जिले के सरस्वती विद्या मंदिर, नोट्रेडेम, संत माइकल, जवाहर नवोदय विद्यालय, एजी मिशन स्कूल एवं संत जेवियर स्कूल का परचम रहा। इन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को सर्वाधिक अंक हासिल हुए हैं। सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल का अमनदीप कुमार 97.2 फीसद अंक लाकर जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।विद्या मंदिर के प्राचार्य वीरेंद्र प्रसाद मेहता ने बताया कि विद्यालय से 332 छात्र व छात्राएं दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। जिसमें परीक्षा में शामिल सभी छात्र छात्राएं उतीर्ण हुई हैं। इसमें 12 छात्रों ने 90 फीसद से ज्यादा अंक हासिल किए है। सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र अमनदीप कुमार 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय व जिला का नाम रोशन किया है। उसके इस सफलता से विद्यालय के सभी शिक्षक व कर्मियों व छात्रों में हर्ष है। वही शिवम कुमार गुप्ता 94.4 फीसद मा‌र्क्स प्राप्त कर विद्यालय का परचम लहराया है। तो अर्जुन कुमार 93.3 फ़ीसद , मुस्कान कुमारी को 91, विशाल कुमार को 90 फीसद अंक मिले हैं। प्राचार्य ने छात्रों के सफलता पर खुशी का इजहार किया। सफल बच्चों को शुभकामना देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। इनसेट

विज्ञापनदाता : सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में नोट्रेडेम का रहा जलवा

------- 93.4 फीसद अंक प्राप्त कर पुष्पेंद्र राज बना स्कूल टॉपर

-------------------

फोटो 15बीइटी 34 से 36

----------------

बेतिया, संवाद सहयोगी : सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट बुधवार को जारी हो गया। इस परीक्षा में बेलबाग स्थित नोट्रेडेम पब्लिक स्कूल का जलवा रहा। हर साल की तरह इस बार भी परीक्षा में शामिल करीब सभी छात्र छात्राएं बेहतर परिणाम के साथ उत्तीर्ण हुए। इस विद्यालय के पुष्पेंद्र राज 93.4 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर बना। वहीं दूसरे नंबर पर नीतीश कुमार 93, जबकि तीसरे स्थान पर 92.2 अंक लाकर सर्वेश कुमार रहे। छात्र-छात्राओं के शत-प्रतिशत उपलब्धि एवं बेहतर परिणाम से स्कूल परिवार में खुशी का माहौल रहा। बधाई देने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। स्कूल के प्राचार्य केएम. मिश्रा ने कहा कि प्रत्येक साल की भांति इस साल भी छात्र-छात्राओं का रिजल्ट बेहतर रहा है। सभी बच्चे बेहतरीन कलाकार विद्यालय का नाम रोशन किए हैं। यह शिक्षक एवं छात्रों के परिश्रम का फल है। उन्होंने इसके लिए स्कूल के शिक्षकों के साथ-साथ छात्रों को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की।

---------------- इनसेट संतजेवियर के अक्षत राज 95.2 लाकर बना स्कूल टॉपर फोटो:

15बीइटी 37 सीबीएसई के दसवीं रिजल्ट में नगर के संत जेवियर विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल की है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक रिचर्ड डिसूजा ने बताया कि विद्यालय से कुल 193 छात्र-छात्राओं ने दसवीं की परीक्षा दी थी। जिसमें से सभी ने सफलता हासिल की है ।सबसे ज्यादा अंक विद्यालय के छात्र अक्षत राज ने हासिल किए हैं। जिन्हें परीक्षा में 95.2 फीसद अंक हासिल हुए हैं। वही दूसरे स्थान पर प्राची राज ने 95 फ़ीसदी और आदित्य राज ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर सौरभ कुमार को 94.4 प्रतिशत अंक हासिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इनकी सफलता में छात्रों की मेहनत और विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं का हाथ है

इनसेट शत प्रतिशत रहा एजी चर्च स्कूल का रिजल्ट सीबीएसई 10वीं बोर्ड में एजी चर्च स्कूल का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है। विद्यालय के 260 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। सभी ने प्रथम श्रेणी से सफलता प्राप्त की है। प्राचार्य सपन जोसेफ ने बताया कि 20 छात्रों ने 90 फीसद से अधिक अंक से परीक्षा पास की है। शुभम जालान व प्रणय कुमार को सर्वाधिक 96.6फीसद अंक हासिल हुआ है। वहीं पल्लव प्रकाश को 96.4, सचिन कुमार व उत्कर्ष कुमार को 95.6 तथा प्रियांशु राज व क्षितिज शर्मा ने 95.2 फीसद अंक के साथ सफलता हासिल की है।

इनसेट केंद्रीय विद्यालय की शत प्रतिशत छात्रो ने हासिल की सफलता 15बीइटी 39 व 40 सीबीएसई 10वीं परीक्षा के परिणाम बुधवार को जारी कर दिए गए ।जिसमें नगर के केंद्रीय विद्यालय की सभी छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल की है। केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रेम नारायण प्रसाद ने बताया कि विद्यालय से दसवीं की परीक्षा में कुल 48 छात्र छात्राओं ने परीक्षा दी थी। जिसमें से सभी छात्र छात्राएं दसवीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हो गए हैं। सबसे ज्यादा अंक विद्यालय से ऋतुराज चौबे को प्राप्त हुआ है। उन्हें 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर सौरभ कुमार को 91.4त्‍‌न और तीसरे स्थान पर भव्या विजय श्रीवास्तव को 89.4 अंक हासिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इसमें विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं और छात्र-छात्राओं के मेहनत से उन्हें यह सफलता हासिल हुई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.