Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bettiah News: बेतिया शहर में बदल जाएगा सबकुछ, दो दर्जन चौराहों का होगा चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण; देखें लिस्ट

बेतिया शहर की तस्वीर पूरी तरह से बदल जाएगी। नगर के दो दर्जन से अधिक प्रमुख चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण और चौड़ीकरण किया जाएगा। फेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे और हरियाली के लिए पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। चौराहों के चौड़ीकरण से आवागमन सुगम होगा और जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। नगर निगम प्रशासन ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

By Sunil Tiwari Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बेतिया। नगर के दो दर्जन से ज्यादा प्रमुख चौक चौराहे का सौंदर्यीकरण होगा। चौराहे के किनारे फेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। हरियाली से आच्छादित करने के लिए पेड़ पौधे भी लगेंगे।

चौराहे चौडा होने के बाद लोगों को आने जाने में सुविधा मिलेगी। सड़क जाम से भी निजात मिलेगा। नगर निगम प्रशासन ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। नगर के अंबेडकर चौक व सर्किट हाउस चौराहे के चौड़ीकरण का काम लगभग किया जा चुका है। अभी इसके सौंदर्यीकरण का काम होना है।

नगर आयुक्त शंभू कुमार ने बताया कि नगर के कई चौराहे काफी संकीर्ण है। जिस कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। यहां हमेशा जाम लगा रहता है। इस समस्या के समाधान के लिए प्रमुख चौक चौराहे से सटे जमीन के मालिकों से संपर्क कर उनकी सहमति से चौराहों को चौड़े करने की योजना है।

अंबेडकर चौक चौराहा काफी संकीर्ण था। कई प्रमुख स्कूलों के बच्चों और उनके अभिभावकों के आने जाने के लिए यही रास्ता था। केआर स्कूल प्रबंधक से इस संबंध में बात कर स्कूल की बाउंड्री थोड़ी पीछे कराई गई।

इसके बाद यह चौराहा काफी चौड़ा हो गया है। सर्किट हाउस चौराहे की भी यही स्थिति थी। यह चौराहा भी चौड़ी हो गई है। अन्य चौराहा के चौड़ीकरण का प्रयास किया जा रहा है।

इन चौराहो के चौड़ीकरण और सौंदरीकरण की है योजना

नगर निगम से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोवाबाबू चौक, समाहरणालय चौक, स्टेशन चौक, इमली चौक, राजगुरू चौक, सागर पोखरा चौक, मीना बाजार चौक, सर्किट हाउस चौक, आंबेडकर कॉलोनी चौक, नया बाजार चौक, कालीबाग चौक समेत दो दर्जन से ज्यादा चौराहों के चौडीकरण और सौंदर्यीकरण की योजना है। इन चौराहों से सटे जमीन उपलब्ध हो जाने पर नगर निगम इसका विकास करेगी।

नगर के प्रमुख चौक चौराहे के विकास और सौंदर्यीकरण की योजना है। इस दिशा में काम हो रहा है। इसके सार्थक परिणाम मिल रहे हैं।

शंभू कुमार, नगर आयुक्त, बेतिया।