Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bettiah News: बेतिया में पिता बना हैवान, बेटी के टुकड़े करवाने को 8500 रुपये दिए; फिर शव को नहर में फेंका

Bettiah Crime News बिहार के बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां बेलघाटी नहर से बरामद अज्ञात युवती के सिरकटी शव की पहचान हो गई है। पुलिस ने इस मामले में खुलासा किया है वह रिश्ते को शर्मसार करने वाला है। पुलिस ने बताया कि युवती की हत्या उसके परिवार वालों ने ही की थी।

By Shashi Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
बेतिया में बाप ने बेटी के शव को 5 टुकड़ों में काटा (जागरण)

जागरण संवददाता, बेतिया। Bettiah News: मझौलिया थाना क्षेत्र के बेलघाटी नहर से बरामद अज्ञात युवती के सिरकटी शव की पहचान हो गयी है। युवती की हत्या उसके परिवार वालों ने ही की थी। पुलिस ने युवती के पिता समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हत्या में शामिल अन्य तीन लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

28 जुलाई को सिरकटा शव हुआ था बरामद

बीते 28 जुलाई को पुलिस ने युवती के शव को बरामद किया था। पुलिस ने इसे ऑनरकिलिंग का मामला बताया है। एसडीपीओ सदर विवेक दीप ने बताया कि विगत 28 जुलाई को मझौलिया के बेलघाटी नहर में एक युवती का सिरकटा शव बरामद किया गया था. जिसकी पहचान छिपाने की नीयत से हाथ और पैर भी काट डाले गये थे। मामले में हत्या व साक्ष्य छिपाने की नीयत से शव फेंके जाने के मामले की प्राथमिकी दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

पिता ने क्यों उठाया खौफनाक कदम?

गहनता से छानबीन के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि चनपटिया थाना के चुहड़ी निवासी एक युवती के शव को परिजनों ने नहर में फेंक दिया है। सूचना के आधार पर पुलिस ने चुहड़ी निवासी वीरेंद्र साह को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो इस दौरान अपनी संलिप्तता स्वीकार की। वीरेंद्र साह ने पुलिस को स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी कहीं अन्यत्र तय कर दी थी।

लेकिन लड़की का प्रेम प्रसंग चुहड़ी में ही रह रहे यूपी के एक युवक से था। लड़की ने 23 जुलाई को तय की हुई शादी का विरोध जताते हुए शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने उसके साथ मारपीट की। देर रात लड़की की संदिग्ध में मौत हो गई।

लड़की के शव को बोरी में कसकर नहर में फेंक दिया

वीरेंद्र ने बताया कि मौत के बाद गांव के ही प्रभु साह एवं अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर लड़की के शव को टुकड़ों में काटकर बोरी में कसकर नहर में फेंक दिया। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार वीरेंद्र व प्रभु को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

वहीं अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।. कांड के उदभेदन एवं छापेमारी टीम में प्रशिक्षु डीएसपी अमरकांत, मझौलिया थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र, चनपटिया थानाध्यक्ष सम्राट सिंह, मझौलिया के पुअनि मुकेश कुमार, मणिन्द्र कुमार और अनुज कुमार समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल रहे।

8500 रुपये बेटी को काटने के लिए दिया था बाप

पुलिसिया जांच के दौरान यह पता चला है कि बेटी सीता की हत्या के बाद उसके पिता ने 8500 रुपये गांव के प्रभु शाह एवं एक अन्य व्यक्ति को दिया। वे लोग अलग-अलग टुकड़े में शव को काट दिए। फिर बोरी में शव को भरकर नहर में फेंक दिया गया।

शराब पीकर लड़की के शव के कर दिए 5 टुकड़े , हुई गिरफ्तारी

युवती के शव को टुकड़े में काटने के लिए 8500 रुपये प्राप्त होने के बाद प्रभु साह ने जमकर शराब पार्टी की। शराब पार्टी के दौरान ही उसने पूरी घटना की जानकारी दे दी। ऐसे में गांव के लोगों को इस घटना की जानकारी हो गयी। मझौलिया में जब अज्ञात युवती के शव मिलने की सूचना जिले भर के थानों में पहुंची तो चनपटिया पुलिस की सक्रिय हुई।

गुप्तचर के माध्यम से पता चला कि चुहड़ी गांव की एक युवती को उसके परिजनों ने मार डाला है और शव को नहर में फेंक दिया है। चनपटिया पुलिस जब सत्यापन करने के लिए पहुंची और युवती के पिता को हिरासत में लिया तो पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया।

ये भी पढ़ें

पटना में शराबी को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर हमला, पथराव और फायरिंग; 50 लोगों पर FIR दर्ज

सीतामढ़ी में कद्दू चोरी के विरोध पर किसान की हत्या, आंख फोड़ी; ईंट और चाकू से किया प्रहार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर