Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब हाथ में भ्रूण लेकर थाने पहुंची महिला...', हक्‍के-बक्‍के रह गए लोग; पीड़िता की गुहार पर एक्‍शन में पुलिस

woman reached police station with two fetus in Bettiah बिहार के बेतिया में एक महिला जुड़वा बच्चों का भ्रूण लेकर थाने में पहुंच गई जिसे देखकर वहां पुलिसकर्मी भी हक्‍के-बक्‍के रहे गए। पीड़ित महिला ने पति और अन्‍य ससुरालवालों पर आशा के साथ मिलकर गलत इंजेक्शन लगवाकर गर्भ में पल रहे पांच माह के जुड़वा बच्‍चों को मारने का आरोप लगाया।

By Manoj Mishra Edited By: Deepti Mishra Updated: Tue, 06 Feb 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
बेतिया में एक महिला हाथ में भ्रूण लेकर थाने पहुंची। फोटो- प्रतीकात्‍मक

जागरण संवाददाता, बेतिया। जिले के मझौलिया थाना में सोमवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब एक महिला जुड़वा बच्चों का भ्रूण लेकर थाने में पहुंच गई।

महिला ने पति और अन्‍य ससुरालवालों पर आशा के साथ मिलकर गलत इंजेक्शन लगवाकर गर्भ में पल रहे पांच माह के जुड़वा बच्‍चों को मारने का आरोप लगाया। पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति और ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली। साथ ही दोनों भ्रूण को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच में भेज दिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। फिलहाल, आरोपी फरार हैं।

यह मामला सेनवरिया रानी बाड़ी वार्ड नंबर एक का है। पीड़िता काजल कुमारी ने पुलिस को बताया कि एक वर्ष पहले गांव के ही बुलेट पटेल ने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। बुलेट ने अपने घर वालों की मर्जी से उससे शादी कर ली। दोनों पति-पत्नी के रूप में रहने लगे। इसके बाद दहेज में एक लाख रुपये नकद व बाइक के लिए उसे प्रताड़ित किया जाने लगा।

आरोप- आशा से लगवाया गलत इंजेक्‍शन

पीड़िता ने आगे बताया कि इसी बीच वह गर्भवती हो गई। इसके बाद से ससुराल वाले उसके पेट में पल रहे बच्‍चों को नुकसान पहुंचाने का दबाव बनाने लगे। फिर ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। तब वह अपने पिता बिलटू दास के पास आ गई। वह  पांच माह की गर्भवती हो गई। इस बीच ससुरालवालों ने साजिश के तहत आशा शांति देवी से शनिवार को गलत इंजेक्शन दिलवा दिया। गलत इंजेक्शन के कारण सोमवार को उसके पेट में पल रहे बच्चों की मौत हो गई।

इसके बाद, मृत भ्रूण को लेकर पुलिस के पास पहुंची और एफआईआर दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने पति बुलेट पटेल व अन्‍य ससुरालीजनों- सतन पटेल, जुगानती देवी, मनोज पटेल, रुना देवी आदि को आरोपित किया है। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें -Bihar Crime: भूमि विवाद में नरसंहार, पांच को मारी गोली; मां-बेटे की मौके पर मौत और तीन की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें - बिहार विधानसभा में कौन लेगा अवध बिहारी की जगह? स्पीकर की रेस में दौड़ रहे BJP के पांच दिग्गज नेता