Move to Jagran APP

West Champaran News: गर्भाशय की सर्जरी के दौरान आंत सिलने का आरोप, अस्पताल में तोड़फोड़; 5 हिरासत में

नरकटियागंज शहर के नंदपुर रेल ढाला समीप निजी अस्पताल में गर्भाशय की सर्जरी के दौरान महिला की आंत को सिल देने का आरोप लगाकर रविवार की दोपहर बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल में हंगामा और तोड़फोड़ की सूचना पर प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. सपना रानी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी पहुंचे। महिला मरीज को एंबुलेंस से बेतिया भेजा गया।

By Prabhat Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
महिला से पूछताछ करती प्रशिक्षु डीएसपी डॉ सपना रानी व अन्य। जागरण

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण)। शहर के एक निजी अस्पताल में गर्भाशय की सर्जरी के दौरान महिला की आंत सिलने का आरोप लगाते हुए स्वजन ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल में तोड़फोड़ भी की। पुलिस ने अस्पताल संचालक समेत पांच को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

वहीं, महिला को उपचार के लिए एंबुलेंस से जीएमसीएच, बेतिया भेज दिया गया।

क्या है पूरा मामला?

बताया गया कि बगहा के नया गांव निवासी चंदेश्वर सिंह की पत्नी अनिता देवी (28) का 14 मई को उक्त अस्पताल में ऑपरेशन कर गर्भाशय निकाला गया। वह आठ दिनों तक भर्ती रही।

उसके भाई व सहोदरा थाने के बजड़ा निवासी राजकुमार ने बताया कि इसके लिए 60 हजार रुपये लिए गए। घर पहुंचने के चार-पांच दिनों बाद तबीयत खराब होने लगी। तब बगहा के पास हरनाटांड़ में डॉ. कृष्णमोहन राय के यहां ले गए। वहां जांच में पता चला कि गर्भाशय निकालने के दौरान चिकित्सक ने आंत को भी सिल दिया।

इस बीच स्वजन ने गोरखपुर और हरनाटांड में उपचार कराया, लेकिन सुधार नहीं हुआ। स्वजन ने उक्त अस्पताल में संपर्क किया तो उन्हें मरीज को लेकर आने के लिए बोला गया। रविवार को मरीज को लेकर परिवार वाले अस्पताल पहुंचे। चिकित्सक को बताया कि गलत ढंग से सर्जरी के कारण हालत बिगड़ गई।

इस पर अस्पताल के व्यवस्थापक और अन्य कर्मी धमकी देने लगे। इस पर स्वजन हंगामा करने लगे। सूचना पर पुलिस की 112 मोबाइल टीम पहुंची और शांत कराया।

एसआई भूपेंद्र कुमार ने बताया कि जांच की गई है। इस बीच पुलिस टीम के जाते ही अस्पताल कर्मियों ने स्वजन को भगाने का प्रयास किया। इससे नाराज स्वजन तोड़फोड़ करने लगे। तब प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. सपना रानी नेतृत्व में पुलिस पहुंची। अस्पताल संचालक समेत पांच को हिरासत में ले लिया।

व्यवस्थापक ने निकाला गर्भाशय

स्वजन का आरोप है कि अस्पताल के संचालक ने खुद गर्भाशय निकाला था। किसी सर्जन को नहीं बुलाया था। उसके पास बीएचएमएस की डिग्री है।

नरकटियागंज एसडीपीओ जयप्रकाश सिंह ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है। पुलिस जांच कर रही है। महिला को बेहतर चिकित्सा के लिए जीएमसीएच भेजा गया है। स्वजन की शिकायत पर कांड दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, नरकटियागंज अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया कि क्वैक द्वारा महिला का आपरेशन करने की जानकारी मिली है। यदि पुलिस प्रशासन की ओर से मरीज के संबंध में एक्सपर्ट व्यू की मांग की जाती है तो उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल, विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kishanganj Crime News: नकली सोना बेचने वाले यूपी के तीन ठग गिरफ्तार, कई लोगों को लगाया चूना

ये भी पढ़ें- जनशताब्दी एक्सप्रेस को लूटने चढ़े चार अपराधी कट्टे संग गिरफ्तार, ब्लेड के टुकड़े भी बरामद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।