Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Bijli Bill Payment: बिजली बिल वसूली को लेकर विभाग का सख्त कदम, बकाएदारों को रेड नोटिस

बिहार में बिजली विभाग अब पूरी सख्ती के मूड में है। बिजली विभाग पिछले कुछ दिनों से लगातार बकाएदारों पर सख्ती कर रहा है। बिजली विभाग की टीम हर दिन किसी ना किसी क्षेत्र में जाकर बिजली बिल की वसूली कर रही है। बकाएदारों को रेड नोटिस भी दिए जा रहे हैं। जो लोग बिजली का बिल नहीं भर रहे हैं उनका कनेक्शन काटा जा रहा है।

By Upendra Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
बिजली बिल वसूली को लेकर विभाग का सख्त कदम, बकाएदारों को रेड नोटिस

संवाद सूत्र, चौतरवा। Bihar Bijli Bill Payment विद्युत बिल बकाएदारों के प्रति विभाग की सख्त कार्रवाई प्रारंभ हो गई है। उप शक्ति केंद्र प्रशाखा चौतरवा के जेई अखिलेश कुमार ने बताया कि मार्च माह में विभाग द्वारा मिले वसूली का लक्ष्य 1.30 करोड़ है जिसे पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए नित्य डोर टू डोर जाकर मीटर रीडिंग के साथ बिल वसूली कार्य जारी है। बताया कि मार्च माह में अब तक 27 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है। 10000 रुपये से अधिक की बकाया राशि वाले 4000 बकाएदारों को रेड नोटिस दिया गया है। अब तक 2000 से अधिक बकाएदारों का विद्युत कनेक्शन काटा जा चुका है।

कई लोगों का बिजली कनेक्शन काटा

सोमवार को बथवरिया थाना क्षेत्र के 72 लोगों का विद्युत कनेक्शन काटा गया है। सर्टिफिकेट केस करने की कार्रवाई भी जारी है। उन्होंने बताया कि पतिलार, रतवल में स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य पूरा किया जा चुका है। अब बीबी बनकटवा पंचायत में स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य जारी है। अबतक 3200 उपभोक्ताओं के घर स्मार्ट मीटर लगाया जा चुका है।

घर-घर हो रही बिजली मीटर की जांच

विद्युत विभाग के निगरानी टीम के सदस्य प्रियेश कुमार ने बताया कि बथवरिया थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाकर उपभोक्ताओं के घर-घर मीटर जांच कर बिल वसूली की जा रही है। सोमवार को एक लाख सत्रह हजार रुपये की वसूली की गई। टीम के साथ विद्युत कर्मी शशि गिरि,प्रकाश शाही,रंजीत यादव, प्रिंस यादव,दिनेश गुप्ता व अशोक यादव रहे।

ये भी पढ़ें- Bihar Bijli Connection: बिजली विभाग ने बनाया जबरदस्त प्लान! एक-एक मीटर की होगी जांच, इस गुनाह पर डायरेक्ट FIR

ये भी पढ़ें- Bihar Bijli Bill: बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर! इस जरूरी काम के लिए अब आपके घर आएंगे सरकारी अधिकारी