Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: दहेज में बोलेरो नहीं मिलने पर नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या, आरोपी ससुरालवाले फरार

पूर्वी चंपारण के बड़ा लखौरा गांव में मंगलवार देर रात ससुरालवालों ने नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। विवाहिता की हत्या के बाद ससुरालवाले शव को बिछावन पर छोड़कर फरार हो गए। मायकेवालों का आरोप है कि नवविवाहिता के ससुरालवाले दहेज में बोलेरो गाड़ी के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे थे। ओपी प्रभारी ने बताया इस मामले में हर एक जांच से जा रही है।

By Edited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
दहेज में बोलेरो के लिए नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, कुमारबाग (पूर्वी चंपारण)पूर्वी चंपारण के कुमारबाग ओपी क्षेत्र के बड़ा लखौरा गांव में मंगलवार देर रात दहेज में बोलेरो नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। विवाहिता की हत्या के बाद ससुरालवाले शव को बिछावन पर छोड़कर फरार हो गए। 

नवविहिता कुमारबाग ओपी क्षेत्र के बड़ा लखौरा गांव निवासी विवेक कुमार चौबे की पत्नी स्नेहा कुमारी उर्फ छोटी (21) है। हत्या की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवविवाहिता के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल बेतिया भेज दिया है।

मृतका के पिता बानूछापर ओपी क्षेत्र के खैरटिया निवासी चंद्रभूषण पाण्डेय ने बताया कि उसकी पुत्री की शादी मई 2023 में हुई थी। अपनी हैसियत के अनुसार उन्होंने दान दहेज भी दिया।

दहेज के लालच में ले ली जान

मायकेवालों का आरोप है कि नवविवाहिता के ससुरालवाले दहेज में बोलेरो गाड़ी के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे थे। मृतका का पति पटना में एक खाद-बीज कंपनी में सेल्समैन के रुप में कार्य करता है। ग्रामीण सूत्रों का कहना है कि वह पटना में ही था, जबकि मृतका के पिता का कहना है कि हत्या कर वह फरार हो गया है।

सुबह कमरे में पड़ा मिला शव

मिली जानकारी के मुताबिक, स्नेहा मंगलवार की रात में खाना खाकर अपने कमरे में सोने चली गई। बुधवार की सुबह वह अपने कमरे में मृत पाई गई।

ससुरालवालों ने इसकी सूचना स्नेहा के पिता को फोन पर दी। सूचना मिलते हीं मृतका के पिता आए। मामले में सुलह-समझौता की बात भी चल रही थी।

क्या बोले ओपी प्रभारी

उधर, कुमारबाग ओपी प्रभारी अनुज कुमार पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया गला दबाकर हत्या का मामला प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चल सकेगा। मृतका के मोबाइल नंबर की भी जांच होगी।

यह भी पढ़ें: Bihar News: छह महीने से चल रहे भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, चार घायल और दो की हालत गंभीर

Bihar Crime: बेतिया में नशेड़ियों से हालचाल पूछना युवक को पड़ा महंगा, चाकू से गोदकर बेरहमी से कर दी हत्या