Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कार पर BPSC शिक्षक का बोर्ड लगाना पड़ गया महंगा, शिक्षा विभाग की पड़ी नजर तो हो गया एक्शन

बिहार में एक बीपीएससी टीचर को कार पर शिक्षक का बोर्ड लगाना महंगा पड़ गया है। शिक्षा विभाग ने इस मामले में एक्शन ले लिया है। शिक्षक पर मोटर अधिनियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। टीचर को विभाग ने निलंबित कर दिया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर कार की तस्वीर काफी वायरल हुई थी। इस मामले में विभाग ने संज्ञान लिया।

By Sunil Tiwari Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कार की तस्वीर। सौ. इंटरनेट मीडिया

संवाद सहयोगी, बेतिया। Bihar Teacher Suspend ठकराहा प्रखंड के राजकीय उच्चतर माध्यामिक विद्यालय भरपटिया स्कूल के बीपीएससी से चयनित शिक्षक राजकुमार को कार पर बीपीएससी शिक्षक का बोर्ड लगाना महंगा पड़ गया। कार पर बीपीएससी शिक्षक का बोर्ड लगा तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद विभाग ने संज्ञान लिया है।

मामले की जांच कराने के बाद स्थापना के डीपीओ योगेश कुमार ने उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया है। निलंबन की यह कार्रवाई जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण के आदेश पर की गई है।

उक्त शिक्षक पर मोटर अधिनियम का उल्लंघन करने का आरोप है। बताया जाता है कि कर पर उक्त शिक्षक ने राजकुमार, बीपीएससी शिक्षक, प्रखंड संसाधन केंद्र ठकराहा का बोर्ड लगाया था।

बोर्ड लगा कार की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही थी। शिक्षक राजकुमार को बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के तहत डीपीओ ने निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय प्रखंड संसाधन केंद्र बैरिया निर्धारित किया गया है।

विद्यालय प्रबंधन पर लापरवाही पर प्रधानाध्यापक निलंबित

बगहा दो प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय नरईपुर के प्रधानाध्यापक शशिभूषण सिंह को भी डीपीओ ने विद्यालय प्रबंधन में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया है।

बता दें कि बीते 29 अगस्त को स्कूल में पुरानी खेल सीढ़ी गिरने से छह बच्चे जख्मी हो गए थे। 20 वर्ष पुरानी सीढ़ी अचानक भरभरा कर गिर गई थी। इस दौरान आसपास खेल रहे आधा दर्जन बच्चे जख्मी हुए थे।

बच्चों के जख्मी होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन की ओर से लापरवाही का आरोप अभिभावकों ने लगाया था। मामले में बीईओ के प्रतिवेदन पर डीपीओ ने निलंबन की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Teacher News: बिहार में शिक्षकों की सैलरी को लेकर खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने ले लिया बहुत बड़ा फैसला

IAS S Siddharth ने सभी DM को दे दिया नया टास्क, अब से शिक्षा विभाग को देनी होगी ये रिपोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर