Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में जंगलराज रिटर्न्स! थाना अध्यक्ष के सामने धांए-धांए, दो गुटों में जबरदस्त पत्थरबाजी; 17 नामजद समेत 50 लोगों पर FIR

पश्चिम चंपारण के चनपटिया इलाके में अपर थाना अध्यक्ष के सामने फायरिंग का मामला सामने आया है। फायरिंग के साथ-साथ दो गुटों में हिंसक झड़प भी हुई और जबरदस्त पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने अपर थाना अध्यक्ष के बयान के बाद 17 नामजद समेत 50 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 29 Nov 2023 07:29 PM (IST)
Hero Image
बिहार में जंगलराज रिटर्न्स! थाना अध्यक्ष के सामने धांए-धांए, दो गुटों में जबरदस्त पत्थरबाजी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, चनपटिया/कुमारबाग। चनपटिया थाना के समीप दो गुटों में पत्थरबाजी एवं फायरिंग मामले में पुलिस ने 17 नामजद समेत 50 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक एफआईआर अपर थानाध्यक्ष मंटु कुमार ने दर्ज कराई है। अपर थानाध्यक्ष ने अपने बयान में लिखा है कि असामाजिक तत्वों के जमावड़ा की सूचना पर वे पहुंचे थे। जब वे पहुंचे तो दोनों गुट में पत्थरबाजी हो रही थी। उनके सामने हीं दोनों गुट की ओर से तीन राउंड गोली चलाई गई।

एफआईआर में दोनों गुटों के पुरौना गांव के मुकेश यादव, जहांगीर अंसारी, विशाल कुमार, गोलू कुमार ,राजू पासवान टिकुलिया, अनवर मियां कैथवलिया, झुना श्रीवास्तव बनकटवा, सावन कुमार, विकास सिंह लगुनाहा, शेख साबिर पोखरिया, राजा मियां कर्णपट्टी, प्रदुमन सहनी, शेख इजहार, यादोलाल चौधरी, भूतनाथ चौबे, अलताफ मियां, विंध्याचल सहनी को नामजद किया गया है।

सभी आरोपित हरवे हथियार से लैस होकर वर्चस्व की लड़ाई में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए थाना के समीप इक्कठा हुए थे। दोनों ओर से रोड़ेबाजी व फायरिंग की गई।जिसमें मुकेश यादव व जहांगीर अंसारी के द्वारा फायरिंग की बात कही गई है। इसी फायरिंग में विंध्याचल सहनी के बांह में गोली लगने से जख्मी हो गया। विंध्याचल को जख्मी हालत में जहांगीर के घर से पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने प्रदुमन सहनी व यादोलाल चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

अभियुक्तों में आधा दर्जन का है पुराना आपराधिक इतिहास

इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि मामले में नामजद आरोपियों में आधा दर्जन का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है। इसमें मुकेश यादव, जहांगीर अंसारी, अनवर मियां, शेख इजहार, झुना श्रीवास्तव, विकाश सिंह, शेख सबीर, भूतनाथ चौबे पर चनपटिया व साठी थाना में एफआईआर दर्ज है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

घटना से दो दिन पूर्व हुई थी बहस

दो दिन पूर्व एफसीआई गोदाम के मैदान में जहांगीर और मुकेश में बहस हुई थी। एक दूसरे को देख लेने की दी धमकी दी थी। सोमवार को कैथवलिया चौक के समीप दोनो गुटों में हल्की झड़प भी हुई। अगले दिन मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे जहांगीर ने मुकेश को चैलेंज किया। उसके बाद दोनों गुटों के दर्जनों अपराधी पुराना बिजली ऑफिस के पास हरवा, हथियार, लाठी डंडे, रॉड लेकर जमा हुए। उसके बाद यह घटना हुई।

ये भी पढ़ें- पूर्णिया के धमदाहा में बड़ा हादसा; दो मासूम बच्चे जिंदा जले, घर में लगी थी भीषण आग

ये भी पढ़ें- औरंगाबाद की 4 सहेलियों ने एक साथ खाया जहर, दो की हुई मौत; दो अस्पताल में लड़ रहीं जिंदगी की जंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें