Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 'बेटे को फंदे से लटका रहा हूं, फिर खुद भी लटक जाऊंगा...'; पत्नी को Video Call कर शख्स ने उठाया खौफनाक कदम

बिहार के पश्चिमी चंपारण से एक दिल का दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने पारिवारिक कलह के चलते पहले अपने पांच साल के मासूम बेटे को फंदे से लटकाया और फिर खुद फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। शख्स ने खौफनाक कदम उठाने से पहले पत्नी को वीडियो कॉल भी किया था। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

By Anil Kumar ThakurEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 09:54 PM (IST)
Hero Image
पत्नी को वीडियो कॉल कर शख्स ने उठाया खौफनाक कदम। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, लौरिया (पश्चिमी चंपारण)। लौरिया थाना क्षेत्र के कंधवलिया गांव में बुधवार को एक पिता ने पहले पांच वर्षीय बेटे को फंदे से लटकाया और फिर स्वयं फंदे से लटक कर जान दे दी। उसने पारिवारिक कलह के कारण यह कदम उठाया। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू की।

मृतकों की पहचान अजीमुल्लाह (43) तथा उसके पुत्र अयान (5) के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि अजीमुल्ला गांव के चौक पर किराना दुकान चलाता था। उसे दो बेटी और एक बेटा है। पति-पत्नी के बीच विवाद में उसकी पत्नी करीब डेढ़ माह से समीप के देउरवा गांव अपने मायके में रह रही है।

घटना स्थल पर पोस्टमार्टम के लिए कागज भरते पुलिस पदाधिकारी। फोटो - जागरण

पहले बेटे को लटकाया, फिर खुद दे दी जान

इस वजह तीनों बच्चों को पालने और अपना व्यवसाय करने में भी अजीमुल्ला परेशान रहता था। इससे तंग आकर उसने बुधवार की शाम मकान के ऊपरी मंजिल पर एक कमरे में पहले अपने बेटे को फंदे से लटकाया। फिर खुद फंदे से लटक कर जान दे दी।

पत्नी को किया था वीडियो कॉल...

इसके पहले वीडियो कॉल कर उसने अपनी पत्नी को यह बता दिया था कि बेटे को फंदे से लटकाने जा रहा हूं। इसके बाद मैं भी फंदे से लटक कर जान दे दूंगा। इस तरह कुछ ही पल में दोनों की जान चली गई।

घटना की सूचना पर मृत अजीमुल्ला की पत्नी हरीरा अपने भाई तौसीफ के साथ दौडी भागी ससुराल पहुंची। फिर पति और बेटे का शव फंदे से उतरा गया। इसी बीच घटना की सूचना किसी ग्रामीण ने पुलिस को दी। थानाध्यक्ष कैलाश कुमार ने बताया कि दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। घटना काफी दुखद है। मामले में जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- 'अब कभी नहीं लौटूंगा...', बिहार में DSP के बॉडीगार्ड ने गोली मारकर की आत्महत्या; परिजनों में मचा कोहराम

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में दो गांवों के आपसी विवाद में पथराव, एक दुकान में तोड़फोड़; 2 पुलिस अधिकारी सहित आधा दर्जन घायल