Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, पति ने रचाई दूसरी शादी

मैनाटांड़ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां दहेज के लिए एक विवाहित को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जलाने के इरादे से विवाहित के शरीर पर पेट्रोल भी छिड़का। गनीमत रही कि वो बच गई। ससुरालवालों ने पीड़िता के पिता के साथ भी मारपीट की। आरोप है कि यह सब होने के बाद पीड़िता के पति ने चुपचाप दूसरी शादी भी रचा ली।

By Pankaj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 16 Aug 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मैनाटांड़ में दहेज के लिए क्रूरता की सारी हदें पार। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, मैनाटांड़ (पश्चिम चंपारण)। दहेज के लिए एक विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल देने का मामला प्रकाश में आया है। विवाहिता को घर से मारपीट कर निकाल देने के बाद पति ने दूसरी शादी रचा ली। मामले मे पीड़िता के आवेदन पर पुलिस ने चार लोगों को आरोपित बनाया है। मामला मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के भलूवहिया गांव का है।

पीड़िता रेखा देवी ने पुलिस को आवेदन देकर बताया कि उसकी शादी भलुवहिया गांव निवासी संजय यादव से हुई थी। उसने आठ वर्ष दांपत्य जीवन बिताया। शादी के कुछ दिन बाद से पति एवं उसके परिवारवाले दहेज में एक बुलेट बाइक व पचास हजार नकद की मांग करने लगे।

दहेज से इन्कार करने पर बुरी तरह से पीटा

उसके पिता की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण जब उसने दहेज में बाइक और पैसे देने से इन्कार कर दिया तो पति समेत देवर अजय यादव, सास भागीरथी देवी तथा देयादीन अंजू देवी ने मारपीट की और हमेशा प्रताड़ित करते रहे।

'मेरा गला दबाया, मुझे जलाने के लिए पेट्रोल तक छिड़का'

रेखी देवी ने बताया कि एक दिन इन सभी लोगों ने जान से मारने की नीयत से मेरा गला दबाया और मुझे जलाने के इरादे से मेरे ऊपर पेट्रोल तक छिड़क दिया। फिर मैं जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगी। मेरे चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन अगल-बगल के लोग आए और बीच-बचाव किया।

'मेरे पिता के साथ भी मारपीट की'

रेखा ने कहा, मैंने इसकी जानकारी अपने पिता को दी। जब मेरे पिता मेरे ससुराल पहुंचे तो मेरे ससुरालवालों ने उनके साथ भी मारपीट की। वहीं, जब मैं अपने पिता के साथ मायके आ गई तो मेरे पति ने दूसरी शादी रचा ली।

इधर, थानाध्यक्ष मंटू कुमार ने बताया कि पीड़िता के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई है।

ये भी पढ़ें- Breaking News: सिवान में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, रिवॉल्वर और जिंदा कारतूस बरामद

ये भी पढ़ें- Patna Kidnapping: फिरौती के लिए पटना के फिनाइल कारोबारी का अपहरण, पंडारक और बाढ़ के 3 अपराधी गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर