Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मारपीट में जख्मी पिता की मृत्यु देख पुत्र को हार्ट अटैक, ग्रामीणों ने ब्लॉक की सड़क; आवागमन बाधित

मारपीट में स्व मंगल यादव के पुत्र छोटन यादव (62) गंभीर रुप में जख्मी हो गए थे। उनका दायां पैर आरोपितों ने तलवार से काट दिया था। गंभीर इंफेक्शन को लेकर गोरखपुर में इलाज चल रहा था। दो दिन पूर्व गोरखपुर से घर आए थे। अचानक तबीयत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। पिता छोटन यादव की मृत्य देखकर पुत्र ब्रजेश यादव को हार्ट अटैक आ गया।

By Anil Kumar Thakur Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 18 Jan 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
मारपीट में जख्मी पिता की मृत्यु देख पुत्र को हार्ट अटैक, ग्रामीणों ने ब्लॉक की सड़क; आवागमन बाधित

संवाद सूत्र, लौरिया। भूमि विवाद को लेकर छह माह पूर्व मारपीट में घायल नगर पंचायत के मिश्र टोला गांव निवासी छोटन यादव (62) की मृत्यु गुरुवार की सुबह में हो गई। आंखों के सामने पिता की मृत्यु देख पुत्र ब्रजेश यादव (26) का हार्ट फेल हो गया और अस्पताल ले जाने के रास्ते में सुबह छह बजे के आसपास मौत हो गई। एक साथ पिता- पुत्र कही मौत से स्वजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और लौरिया- बेतिया मार्ग में होंडा एजेंसी के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया।

सड़क पर आगजनी कर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मारपीट की दर्ज प्राथमिकी में डबल मार्डर की धारा जोड़ने की मांग करने लगे। करीब तीन घंटे तक इस मार्ग में वाहनों की आवाजाही ठप रही। थानाध्यक्ष कैलाश कुमार के नेतृत्व में पुलिस पहुंची। काफी मशक्कत के बाद मृतकों के स्वजन माने। थानाध्यक्ष ने वरीय अधिकारियों के निर्देश पर अग्रेतर कार्रवाई की बात कही।

उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर मृतकों के स्वजन से आवेदन लेकर कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। वरीय अधिकारियों के आदेश के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई होगी। उधर, मृतक के स्वजन ने बताया कि विगत नौ जुलाई 2023 को भूमि विवाद को लेकर मारपीट हुई थी।

मारपीट में स्व मंगल यादव के पुत्र छोटन यादव (62) गंभीर रुप में जख्मी हो गए थे। उनका दायां पैर आरोपितों ने तलवार से काट दिया था। गंभीर इंफेक्शन को लेकर गोरखपुर में इलाज चल रहा था। दो दिन पूर्व गोरखपुर से घर आए थे। अचानक तबीयत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। पिता छोटन यादव की मृत्य देखकर पुत्र ब्रजेश यादव को हार्ट अटैक आ गया। आनन- फानन में अस्पताल ले जा रहे थे, इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

टेंपो से पिता-पुत्र का शव लेकर घटनास्थल पर पहुंचे स्वजन

एक साथ पिता- पुत्र की मौत होने पर स्वजन के साथ गांव के लोग भी आक्रोशित हो गए। टेंपो से दोनों शव लेकर भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटनास्थल लौरिया- बेतिया मार्ग में होंडा एजेंसी के समीप पहुंचे। वहां सड़क जाम कर दिया। सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर पुलिस पहुंची और आक्रोशितों को समझाने का प्रयास करने लगी। इस दौरान वाल्मीकिनगर, बगहा, गोरखपुर, रामनगर आदि से आ रही सवारी बसें जाम फंस गई। यात्रियों को काफी असुविधा हुई। तीन घंटे तक यहां सड़क जाम रहा।

नौ जुलाई को हुई थी मारपीट

विगत नौ जुलाई 2023 को नगर पंचायत के मकरी निवासी भुलन यादव व मिश्रा टोला के ध्रुप यादव के बीच 16 कट्ठा भूमि पर स्वामित्व को लेकर मारपीट हुई थी। मारपीट में ध्रुप यादव के भाई छोटन यादव बुरी तरह घायल हुए थे। मृतक के छोटा भाई ललन यादव ने बताया कि 16 कट्ठा जमीन मेरे पूर्वजों के नाम से है। करीब 20 वर्षो से भूलन यादव व उनके परिवार के लोगों के कब्जे में है। मकरी के भुलन यादव व अन्य हरवे हथियार से लैश होकर धान की रोपनी कराने पहुंचे थे। विरोध करने पर मारपीट किए। मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसमें भूलन यादव व उनके भाई जीतू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा था।

ये भी पढ़ें- Akshara Singh: अक्षरा सिंह के कार्यक्रम में बवाल... ऐक्ट्रेस के पास आने लगी उग्र भीड़ तो पुलिस ने मारकर खदेड़ा, अब तक 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में कार्यपालक पदाधिकारी पर जानलेवा हमला, रॉड-डंडे से पीटकर अधमरा किया, तेजस्वी यादव का आया बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर