Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Champaran News: घात लगाए बाघ ने चारा काट रहे किसान पर किया हमला, अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम

चितवन राष्ट्रीय निकुंज के मध्यवर्ती क्षेत्र में मवेशियों के लिए चारा काटने गए एक व्यक्ति पर बाघ ने हमला कर दिया। बाघ के इस हमले के दौरान कुछ दूरी पर चारा काट रहे अन्य किसानोंन ने शोर मचाकर बाघ को भगा दिया। हालांकि तबतक अधेड़ बुरी तरह घायल हो चुका था। घायल अधेड़ को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Sunil Kumar GuptaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 25 Nov 2023 09:47 PM (IST)
Hero Image
घात लगाए बाघ ने चारा काट रहे किसान पर किया हमला। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, त्रिवेणी/पिपरासी (पश्चिमी चंपारण) चितवन राष्ट्रीय निकुंज के मध्यवर्ती क्षेत्र में मवेशियों के लिए चारा काटने गए एक व्यक्ति को बाघ के हमला कर मौत के घाट उतार दिया है।

राष्ट्रीय निकुंज के सूचना अधिकारी गणेश प्रसाद तिवारी ने बताया की शनिवार की सुबह राप्ती नगरपालिका के वार्ड नंबर एक दुबीचौर के निवासी 43 वर्षीय हरि पौडेल लोथर स्थित राप्ती दोभान के जंगल में अपने मवेशियों के लिए चारा काटने गांव के अन्य सहयोगियों के साथ गया था।

झाड़ी में झिपे बाघ घात लगाकर किया हमला

घांस काटने के क्रम में झाड़ी में छिपे एक बाघ ने पौडेल पर पीछे से अचानक हमला कर दीया। इसी दौरान, पास में ही घास काट रहे अन्य ग्रामीणों के द्वारा बाघ को हमला करते देख हो हल्ला कर बाघ को भगा दिया गया, लेकिन तब तक बाघ ने पौडेल को बुरी तरह से जख्मी कर दिया था।

डॉक्टरों ने घायल अधेड़ को मृत घोषित किया

बाघ के हमले में घायल पौडेल को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने पौडेल को मृत घोषित कर दिया। पौडेल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भरतपुर स्थित जिला अस्पताल में भेज दिया गया है।

ग्रामीणों द्वारा मृत पौडेल के घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उसके परिवार वालो को उचित मुआवजा देने की मांग की गई है। विभाग के वरीय अधिकारियों को घटना के संबंध में जानकारी दे दिया गया है।

पुलिस टीम पर हमला मामले में फरार एक अभियुक्त गिरफ्तार

धनहा पुलिस टीम पर हमला करने वाले एक अभियुक्त व मुसहरी निवासी प्रेम कुमार निषाद को शुक्रवार की रात छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि बीते सितंबर माह पुलिस को सूचना मिली थी कि स्थानीय लोगों के द्वारा सड़क जाम कर दिया गया है, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उसी समय पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया।

इसके थाने में तैनात अवर निरीक्षक उमर फारूक के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसी समय बृज बिहारी निषाद को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि अन्य अभियुक्त फरार चल रहे थे।

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार प्रेम कुमार के खिलाफ न्यायालय से वारंट निर्गत था। जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: Exclusive: 'आदिवासी कल्याण योजनाओं पर काम नहीं करते अधिकतर राज्य', केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा से खास बातचीत

देवर-भाभी के अवैध संबंध की बड़े भाई को लगी भनक, 1900 KM दूर बैठकर छोटे ने रची ऐसी साजिश; हुआ खुलासा तो हिल गया इलाका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर