Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Trains Cancelled: तीन दिनों के लिए लंबी दूरी तय करने वाली गाड़ियों का परिचालन बंद, यात्री परेशान

रामनगर से नरकटियागंज के बीच एनआइ कार्य प्रगति पर होने के कारण इस मार्ग पर चलने वाली तमाम लंबी दूरी की एक्सप्रेस गाड़ियां 23 फरवरी तक के लिए रद्द कर दी गई हैं। ऐसे में गोरखपुर सहित उक्त रेलखंड के सैकड़ों यात्रियों की समस्या बढ़ गई है। सबसे अधिक परेशानी उनकी बढ़ गई है जिनका पहले से रिजर्वेशन कंफर्म था।

By Manvendra Pandey Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 21 Feb 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
तीन दिनों के लिए लंबी दूरी तय करने वाली गाड़ियों का परिचालन बंद, यात्री परेशान

संवाद सूत्र, बगहा। रामनगर से नरकटियागंज के बीच एनआइ कार्य प्रगति पर होने के कारण इस मार्ग पर चलने वाली तमाम लंबी दूरी की एक्सप्रेस गाड़ियां 23 फरवरी तक के लिए रद्द कर दी गई हैं। इससे यात्रियों की समस्या बढ़ गई है। मात्र तीन जोड़ी सवारी गाड़ियां क्रमश: 05095-05096, 05097-05098 व 05449-05450 का परिचालन गोरखपुर से हरिनगर तक के लिए हो रहा है।

ऐसे में गोरखपुर सहित उक्त रेलखंड के सैकड़ों यात्रियों की समस्या बढ़ गई है। सबसे अधिक परेशानी उनकी बढ़ गई है जिनका पहले से रिजर्वेशन कंफर्म था।

दर्जनों यात्रियों का हाल बेहाल

बुधवार को अचानक अपनी सुनिश्चित यात्रा को लेकर पहुंचे दर्जनों यात्रियों का हाल बेहाल हो गया। जब स्टेशन पहुंचने के बाद उनको मालूम हुआ कि गाड़ियों का परिचालन स्थगित है, ऐसे में यात्रियों को गोरखपुर जाने के लिए निजी वाहन या सड़क मार्ग पर चलने वाली बसों या अन्य साधनों पर आश्रित होने के अलावा कोई मार्ग नहीं था।

सपरिवार गाजियाबाद जाने वाले यात्री जब हथुअनवा व नौतनवा आदि विभिन्न सुदूर गांवों से स्टेशन पहुंचे तो उनको जानकारी मिली। सत्येंद्र उरावं, नरेश उरांव, राजेश उरांव व सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि उनको पहले से कोई सूचना नहीं थी कि गाड़ियों का परिचालन स्थगित है। घर से यात्रा करने की तैयारी के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद पता चला कि आज गाड़ी स्थगित है।

ऐसे में कुछ लोग सपरिवार यात्रा में निकले थे तो कई लोग अकेले ही यात्रा को पहुंचे थे। परिचालन स्थगित के संबंध में स्टेशन पर किसी भी अधिकारी द्वारा समुचित जानकारी नहीं मिली, लेकिन बताया गया कि चमुआ के आसपास एनआई कार्य चल रहा है। सीआरएस होने के बाद ही गाड़ियों का परिचालन संभव हो सकेगा।

ये भी पढ़ें- गोड्डा और गोमती नगर के बीच चलाई जाएगी एक जोड़ी नई साप्ताहिक एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन; जानिए टाइमिंग

ये भी पढ़ें- Hajipur Vaishali Train: रेलवे ने दी खुशखबरी! हाजीपुर-वैशाली रेलखंड पर जल्द दौड़ेगी एक और जोड़ी ट्रेन