Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP की लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर दुबई में कराया धर्मांतरण, 4 साल साथ रहने के बाद छोड़ा; हिरासत में परिवार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर मोतिहारी के युवक द्वारा मतांतरण कराकर निकाह करने के बाद छोड़ देने के मामले में पुलिस ने युवक के माता-पिता व भाई को हिरासत में लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 11 May 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
मतांतरण कराने के बाद की शादी, दुबई छोड़ने के बाद अपनाने से किया इनकार।

पूर्वी चंपारण, संवाद सहयोगी: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर मोतिहारी के युवक द्वारा मतांतरण कराकर निकाह करने के बाद छोड़ देने के मामले में पुलिस ने युवक के माता-पिता व भाई को हिरासत में लिया है।

पीड़िता बुधवार को मोतिहारी के तुरकौलिया थानाक्षेत्र के सेमरा बेलवतिया स्थित युवक मो. तालिक के घर पहुंची थी। तब युवक के स्वजनों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया। युवक घर छोड़कर फरार हो गया। इस बीच गांव में पंचायत बैठी। पंचायत में बात नहीं बनने की स्थिति में पीड़िता ने तुरकौलिया पुलिस को आवेदन दिया।

आवेदन में युवती ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के ही नोएडा स्थित इंजीनियरिंग के एक कोचिंग में पढ़ती थी। इसी दौरान 2009 में उसका परिचय तुरकौलिया के मो. तालिक रेजा से हुआ। शुरू में हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया।

कुछ दिनों के बाद तालिक 2018 में दुबई चला गया। वहां वह एक निजी कंपनी में नौकरी करने लगा। 2019 में युवती भी दुबई गई। वहां तालिक ने युवती का मतांतरण कराते हुए मुस्लिम रीति रिवाज से शादी कर ली। दोनों दुबई में पति-पत्नी के रूप में रहने लगे। युवती भी निकाह के बाद दुबई में ही काम करने लगी।

इस बीच वह अपना इलाज कराने नोएडा आई। यहां से दोबारा 2022 में दुबई लौटी तो पता चला कि तालिक दुबई से उसके सभी जरूरी कागजात, आभूषण और पांच लाख नकद रुपये लेकर फरार हो चुका है। इसके बाद युवती ने तालिक से कई बार संपर्क करने की कोशिश की। बावजूद इसके वह नहीं माना। अंत में युवती को जान मारने की धमकी देने लगा।

छात्रा के आवेदन के आलोक में पुलिस जांच कर रही है। मामले में फिलहाल युवक के माता-पिता व भाई को हिरासत में लिया है। सभी से इस मामले में जरूरी पूछताछ की जा रही है। एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।