Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak सर देखिए... BPSC पास करने के बाद झोपड़ी में योगदान दे रहे शिक्षक, सोशल मीडिया पर Video Viral

बिहार के बेतिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित एक शिक्षिका को झोपड़ी में देखेंगे। वह झोपड़ीनुमा स्कूल में योगदान दे रही है। इस वीडियो को देख हर कोई हैरान है। शिक्षा विभाग पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

By Sandesh TiwariEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 06:35 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak सर देखिए... BPSC पास करने के बाद झोपड़ी में योगदान दे रहे शिक्षक, सोशल मीडिया पर Video Viral

संवाद सहयोगी, बेतिया। BPSC Teacher Viral Video जमीन पर बैठाकर नवनियुक्त बीपीएससी शिक्षका का योगदान लेते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। हालांकि, दैनिक जागरण वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

प्रसारित वीडियो बैरिया प्रखंड के सूरजपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय गोबरही का है। जिसमें जमीन पर बैठाकर नवनियुक्त बीपीएससी शिक्षिका हस्ताक्षर करती दिख रही है और अगल-बगल में कुछ शिक्षक खड़े हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, स्कूल दियारा इलाका में है। जिसका भवन नहीं है। दो झोपड़ियों में स्कूल का संचालन होता है। जहां शिक्षिका अपना योगदान देने के लिए पहुंची थीं।

— Yogesh Sahu (@ysaha951) November 17, 2023

स्कूल के प्रधानाध्यापक श्रीकांत यादव ने बताया कि 16 नवंबर को बीपीएससी नवनियुक्त शिक्षिका योगदान के लिए विद्यालय पहुंची थीं। वे योगदान ले रहे थे तभी किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। उधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण का कहना है कि वायरल वीडियो की जानकारी उन्हें नहीं है।

कार्यालय व योजनाओं की जानकारी से अपडेट हुए नवनियुक्त शिक्षक

सिकटा। बीपीएससी उतीर्ण कर नियुक्त हुये शिक्षको़ को प्रशिक्षण के दूसरे दिन शुक्रवार को अध्यापन कार्य से अलग हटकर प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें प्रखंड व अंचल के कार्यों के अलावा मनरेगा व बीएलओ आदि कार्य शामिल थे।

डीपीओ सह प्रभारी बीईओ मनीष कुमार सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण में बतौर प्रतिभागी उच्चतर माध्यमिक, माध्यमिक व प्राथमिक विधलायों में पदस्थापित नवनियुक्त शिक्षकों को शामिल किया गया। प्रशिक्षण अलग-अलग दो सत्रों में दिया गया। इस बीच प्रखंड व अंचल कार्यालय के कार्यो के अलावे मनरेगा योजना व बीएलओ के कार्यों की विस्तृत जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें- BPSC Teacher Update: नौकरी पर लटकी तलवार! बिहार के इस जिले में कई शिक्षकों की नियुक्ति पर लगी रोक, BDO ने दिए ये निर्देश

ये भी पढ़ें- BPSC Teacher Posting: 'चाचा-भतीजा अनाज खाते हैं या नोट...', जीतन राम मांझी ने अब शिक्षकों की पोस्टिंग पर उठाए सवाल