Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Champaran: छठघाट पर वर्ल्ड कप फाइनल का भी लुत्फ उठा पाएंगे श्रद्धालु, प्रसारण के लिए घाटों पर एलईडी टीवी की व्यवस्था

Chhath Puja 2023 महापर्व छठ के दौरान एक ओर जहां पूजा की धुन रहेगी वहीं दूसरी ओर क्रिकेट प्रेमियों के लिए पूजा के साथ-साथ मैच भी देखने की व्यवस्था रहेगी। बिहार के बेतिया शहर में सूर्यषष्ठी पूजा समिति इंदिरा चौक संतघाट की ओर से छठ के साथ फाइनल मैच के सीधा प्रसारण के लिए भी व्यवस्था की जा रही है।

By Shashi MishraEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 18 Nov 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
World Cup final 2023 छठघाट पर वर्ल्ड कप फाइनल का भी आनंद उठा पाएंगे श्रद्धालु। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बेतिया। चार दिनों तक मनाए जाने वाले महापर्व छठ के दौरान एक ओर जहां पूजा की धुन रहेगी, वहीं दूसरी ओर क्रिकेट प्रेमियों के लिए पूजा के साथ-साथ मैच भी देखने की व्यवस्था रहेगी।

पश्चिमी चंपारण के बेतिया शहर के सूर्यषष्ठी पूजा समिति इंदिरा चौक संतघाट की ओर से छठ के साथ फाइनल मैच के सीधा प्रसारण के लिए भी व्यवस्था की जा रही है।

इन जगहों पर एलईडी टीवी पर प्रसारण की व्यवस्था

इसके अलावा, ऑफिसर कॉलोनी में निजी परिसर में आयोजित छठ पूजा पंडाल में भी अधिकारी मैच का आंनद लेंगे।

यहां भी एलईडी टीवी के माध्यम से सीधा प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही सागर पोखरा, उतरवारी पोखरा, बानुछापर एवं अन्य छठ घाटों पर भी मैच का सीधा प्रसारण चलाये जाने की बात कही गई है।

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा फाइनल मैच 

आईसीसी वनडे वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के बाद रविवार को भारत का मुकाबला आस्ट्रेलिया से होगा। यहां उल्लेखनीय है कि रविवार को लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का पहला अर्घ्य भी है।

सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी निगरानी

सूर्यषष्ठी पूजा समिति इंदिरा चौक के अध्यक्ष साहेबलाल बताते हैं कि घाट पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी।

इसके साथ ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए 120 वर्ग फीट के टीवी के माध्यम से मैच का प्रसारण करने की योजना बनाई गई है।

ICC World Cup 2023: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया फाइनल मुकाबले और वर्ल्ड कप से जुड़े तमाम अपडेट्स यहां पढ़ें

भारत की जीत के लिए कैथोलिक चर्च में सामूहिक प्रार्थना 

इधर, टीम इंडिया के फाइनल मैच में जीत की प्रार्थना के लिए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रतीम एड्विन शर्मा के नेतृत्व में कृश्चयन क्वार्टर स्थित कैथोलिक चर्च में सामूहिक प्रार्थना की गयी।

इस मौके पर मनोज सोलेमन, सुनील डिक्रुज, संजय क्लेंरेंस, रतन सोलोमन, रवि ऑगस्टिन, सौरव ऑगस्टीन, नॉरवेन जुलियस, संजीव एंजेलो आदि भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Sitamarhi Crime News: अवैध संबंध को लेकर बैरगनिया में सब्जी विक्रेता की हुई हत्या, दोबारा विवाद होने पर आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम

मुजफ्फरपुर: अब जाकर मिली चैन की सांस, ऑरेंज से यलो में पहुंचा प्रदूषण का ग्राफ; दो दिन तक रहा था रेड जोन में