Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में जंगलराज: शराब धंधेबाजों का तांडव, उत्पाद विभाग के दारोगा और तीन होमगार्ड को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Bihar Crime पश्चिमी चंपारण के नौतन थाना क्षेत्र में शराब के धंधेबाजों ने उत्पाद विभाग के दारोगा और तीन होमगार्ड जवानों को गुरुवार सुबह लाठी-डंडों से हमला करके बुरी तरह पीट दिया। विभाग की टीम गुप्त सूचना पर गांव के मुखिया के घर पर छापामारी के लिए गई थी। आरोप है कि मुखिया के घर में तस्करी कर लाई गई शराब की खेप रखी है।

By Sunil Tiwari Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 22 Aug 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: ग्रामीणों के हमले के बाद जान बचाकर भागी उत्पाद विभाग की टीम।

संवाद सूत्र, नौतन। Bihar Crime: बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के शिवराजपुर छरकी गांव (वार्ड संख्या आठ) में गुरुवार सुबह नौ बजे शराब भंडारण की सूचना पर छापेमारी करने के लिए गई उत्पाद विभाग की टीम को धंधेबाजों ने घेरकर बेरहमी से पीटा।

लाठी- डंडे से पीट-पीटकर लहुलूहान कर दिया। खून से लथपथ उत्पाद विभाग के दारोगा और तीन होमगार्ड जवान जान बचाकर भागे और सीधे थाने पहुंचे।

इसके बाद पुलिस ने चारों को उपचार के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया है। दारोगा और दो जवानों का सिर फट गया है।

क्या है पूरा मामला

बताया जाता है कि उत्पाद विभाग के दारोगा नागेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में होमगार्ड विंध्याचल यादव, योगेंद्र प्रसाद और पप्पू सहनी छापेमारी करने के लिए शिवराजपुर छरकी गांव में मोतीलाल मुखिया के घर गए थे।

इन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि मोतीलाल मुखिया के घर में यूपी से 10 कार्टन शराब लाकर भंडारण किया गया है। उत्पाद विभाग की टीम जैसे ही घर में घुसकर सर्च करने का प्रयास करने लगी।

उसी समय 10-15 की संख्या में पुरुष और महिलाओं ने इन्हें घेर लिया। पहले तो घर में घुसने से रोकने का प्रयास किया, जब उत्पाद विभाग की टीम ने बल प्रयोग किया तो चारों को लाठी- डंड से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया।

हमले के आरोपी घर छोड़कर फरार

उत्पाद विभाग की टीम वहां से जान बचाकर भागी। नौतन के थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम पर हमले के बाद गांव में छापेमारी की गई है। सभी आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि मोतीलाल मुखिया के घर में शराब नहीं मिली है। मामले में जख्मी उत्पाद विभाग के दारोगा के बयान पर कांड दर्ज किया जाएगा। धंधेबाजों को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है।

क्या कहते हैं उत्पाद अधीक्षक

गन्ने के खेत में बोरी में शराब रखने की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम गई थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। इससे होमगार्ड के तीन जवान और एक सबइंस्पेक्टर चोटिल हुए हैं। उनका इलाज कराया जा रहा है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। - मनोज कुमार सिंह, उत्पाद अधीक्षक, बेतिया

यह भी पढ़ें

लग्जरी गाड़ियों पर शातिर 'अंसारी' की नजर, घर पर तैयार किए फर्जी डॉक्यूमेंट; 2 राज्यों की पुलिस ने बिगाड़ा 'खेल'

सद्भावना एक्सप्रेस से 12 लाख के आभूषण चोरी, हाजीपुर में बेचा; स्वर्ण व्यवसायी समेत 4 गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर