Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'विरोधियों का विष को पी जाते हैं CM लेकिन...' Nitish Kumar के सपोर्ट में आया ये दिग्गज सांसद

बिहार के वाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार से जब पूछा गया कि तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर पलटी मारने का आरोप रहे हैं। इसपर उन्होंने कहा कि हमारे नीतीश कुमार भोले शंकर की तरह राजनीतिक विरोधियों के दिए विष को पी जाते हैं लेकिन बिहार के विकास को नहीं भूलते। आज जो बदलाव दिख रहा है वह मुख्यमंत्री की देन है।

By Prabhat Mishra Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 25 Feb 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के सपोर्ट में आए वाल्मीकिनगर सांसद। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज। बिहार के वाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार ने रविवार को कहा कि हमारे लोकप्रिय नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भोले शंकर की तरह राजनीतिक विरोधियों के दिए विष को पी जाते हैं। मगर बिहार के विकास को नहीं भूलते। आज जो बदलाव दिख रहा है, वह मुख्यमंत्री की देन है।

सांसद ने यह बात उस सवाल पर कही, जब उनसे पूछा गया कि तेजस्वी नीतीश कुमार पर हमेशा पलटने का आरोप लगाते हैं। सांसद नरकटियागंज के अपने आवास पर एक प्रेस वार्ता कर रहे थे। जिसमें तीन वर्षों के कार्यकाल का रिपोर्ट पेश किया।

सांसद सुनील कुमार ने कहा कि दिवंगत सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के द्वारा स्वीकृत और अधूरे निर्माण कार्यों को मैंने पूरा कराया है। बगहा में बीएसएनएल कार्यालय का निर्माण कराया। नरकटियागंज डाकघर भवन के निर्माण के लिए विभाग को लिखा।

मसान नदी से आसपास के किसान नहीं होंगे तबाह

सांसद ने आगे कहा कि मसान नदी के आसपास के किसानों की तबाही रोकने का प्रयास किया। जिसके तहत राज्य सरकार और केंद्र सरकार की स्वीकृति मिली। अब वहां 45 किलोमीटर गाइड बांध बनने जा रहा है। पूर्व सांसद बैजनाथ महतो ने तीन आरओबी की स्वीकृती दिलाई थी, जिसका काम आगे मैंने बढ़ाया।

सोमेश्वर पर्वत को विकसित करने के लिए CM से मिलूंगा

नरकटियागंज से सरकारी बसों के फिर से परिचालन, भिखनाठोरी तक रेल लाइन का निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से मिलकर सोमेश्वर पर्वत को विकसित करने की पहल कर रहा हूं।

चार रेल खंड वाले नरकटियागंज जंक्शन पर वाशिंग पिट और लौरिया में बुद्ध पार्क और संग्रहालय के निर्माण के लिए संबंधित मंत्री से मिला हूं। नरकटियागंज और बगहा में अतिथि गृह का निर्माण हो, यह प्रयास चल रहा है।

गौनाहा में चिड़ियाघर का होगा निर्माण

उन्होंने बताया कि गौनाहा में चिड़ियाघर के निर्माण के लिए पर्यावरण मंत्री से मांग किया। साथ ही रमपुरवा बौद्ध स्तंभ को विकसित करने और धरोहरों को वहां पुन स्थापित करने के लिए प्रयासरत हूं। इसके अलावा कई सड़क और पुलों के निर्माण की जानकारी दी। सांसद ने बताया कि मैंने जनता के लिए जो भी किया ईमानदारी और निष्ठा भाव से किया।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: जन विश्वास यात्रा में बेकाबू हुआ लोगों का रेला, रथ से ही '17 बनाम 17' पर गरजे तेजस्वी यादव

Bihar Crime News: पति को रॉड से लहूलुहान कर ब्वॉयफ्रेंड के साथ फरार हुई पत्नी, दो लाख के जेवरात भी ले गई साथ