Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: कॉलेज मेस के खाने में मिली छिपकली, 30 छात्रों की बिगड़ी तबीयत; जमकर मचा हंगामा

मेस का खाना खाने से शुक्रवार की रात कुमारबाग स्थित अभियंत्रण महाविद्यालय के 30 छात्रों की तबियत अचानक बिगड़ी गई। छिपकली सिविल इंजीनियरिंग के छात्र नितिन यादव के खाने में दिखी जिसके बाद छात्रों ने इसकी जानकारी कॉलेज प्रशासन को दी। घटना से कॉलेज प्रशासन के हाथ-पैर फूलने लगे। कॉलेज प्रशासन ने तुरंत इसकी जानकारी जिला पदाधिकारी दिनेश कुमार राय को दी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
कॉलेज मेस के खाने में मिली छिपकली, 30 छात्रों की बिगड़ी तबियत

जागरण संवाददाता, बेतिया। मेस का खाना खाने से शुक्रवार की रात कुमारबाग स्थित अभियंत्रण महाविद्यालय के 30 छात्रों की तबियत अचानक बिगड़ी गई। घटना रात करीब दस बजे की है। बीमार छात्रों को सात एम्बुलेंस एवं एक बस पर इलाज के लिए जीएमसीएच ले जाया जा रहा है। कॉलेज के छात्रों ने बताया कि खाने में छिपकली होने से खाना खाने के बाद करीब 30 छात्रों का सिर चकराने लगा और उल्टी होने लगीं।

छिपकली सिविल इंजीनियरिंग के छात्र नितिन यादव के खाने में दिखी, जिसके बाद छात्रों ने इसकी जानकारी कॉलेज प्रशासन को दी। घटना से कॉलेज प्रशासन के हाथ-पैर फूलने लगे। कॉलेज प्रशासन ने तुरंत इसकी जानकारी जिला पदाधिकारी दिनेश कुमार राय को दी।

डीएम के निर्देश पर एसडीपीओ एक विवेक दीप और चनपटिया एवं कुमारबाग थाने की पुलिस तत्काल कॉलेज मे पहुंची। उन्होंने बीमार छात्रों को ईलाज के लिए 7 एम्बुलेंस एवं एक बस से जीएमसीएच बेतिया भिजवाया। एसडीपीओ सदर विवेक दीप ने बताया कि खाना में छिपकली मिली है।

उन्होंने बताया कि इंजीनियरिंग कॉलेज के 150 से अधिक छात्र रात्रि में खाना खाए थे, जिसमें 30 की हालत बीगड़ गई। इलाज के लिए सभी छात्रों को जीएमसीएच भेजा गया है। फिलहाल पुलिस कॉलेज में कैंप कर रही है। छात्र मेस संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज में एफएसएल टीम की टीम बुलाने की मांग की है।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने बताया कि खाना में छिपकली मिली है। बीमार आधा दर्जन छात्रों को जीएमसीएच में दाखिल कराया गया है। सभी छात्रों की स्थिति सामान्य है। उल्टी होने के कारण कुछ छात्र घबड़ा गए थे। जिला प्रशासन के अधिकारी जीएमसीएच में मौजूद रहकर उनका इलाज करा रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें