Move to Jagran APP

Cyber ​​Crime News: पैसा डबल कराने के चक्कर में लुट गए मास्टर साहब! साइबर अपराधियों ने लगा दिया 15 लाख का चूना

Cyber ​​Crime in Bihar बिहार के पूर्वी चंपारण में एक शिक्षक पैसा डबल करने की लालच में साइबर शातिरों का शिकार बन गए। साइबर अपराधियों ने शिक्षक को 15 लाख 30 हजार रुपये का चूना लगा दिया। शिक्षक ने बताया कि साइबर अपराधियों ने पहले उन्हें एक वॉट्सऐप ग्रुप से जोड़ा और फिर अमेजॉन के प्रोडक्ट को लाइक करके इसके स्क्रीनशॉट को टेलीग्राम पर शेयर करने को कहा था।

By Manoj Mishra Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 27 Jun 2024 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 12:01 PM (IST)
रुपये दोगुना करने कर झांसा देकर शिक्षक से 15 लाख की ऑनलाइन ठगी। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, बेतिया। साइबर अपराधियों ने नगर आईटीआई जयप्रकाश नगर निवासी प्रशांत कुमार से ऑनलाइन 15 लाख रुपये की ठगी कर लिया है। प्रशांत कुमार पेशे से शिक्षक है। अपराधियों ने प्रशांत कुमार को रुपये दोगुने करने का झांसा देकर फंसा लिया।

अपराधियों को रुपये देने के लिए प्रशांत कुमार ने बैंक से 10 लाख का पर्सनल लोन, फिक्स डिपॉजिट पर लोन और दोस्तों से कर्ज लिया। मामले में उन्होंने साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

साइबर शातिरों ने शिक्षक से ऐसे की ठगी

प्रशांत कुमार ने पुलिस से बताया है कि उनके मोबाइल नंबर को एक वॉट्सऐप ग्रुप से पूर्व से ही जोड़ा गया है। इस वॉट्सऐप ग्रुप पर अमेजॉन के प्रोडक्ट को लाइक करके इसके स्क्रीनशॉट को टेलीग्राम के एक आईडी पर सेंड करने के बदले 150 रुपये देने को कहा गया।

शिक्षक के ऐसा करते ही उनके आईसीआईसीआई बैंक खाता में 150 आ गए। इसके बाद अपराधियों ने प्रीपेड टास्क के रूप में लगाए गए रुपये के बदले दोगुने से कुछ ज्यादा रुपये मिलने की बात कही।

शिक्षक ने एक हजार और तीन हजार रुपये भेजा। तब उनसे कुछ अन्य टेलीग्राम आईडी पर शर्ट मार्केट से संबंधित कुछ टास्क दिए गए। जिसे पूरा करने के बाद उनके खाता में दोगुने से कुछ ज्यादा रुपये आ गए।

शातिरों ने ठग लिए 15.30 हजार रुपये 

शिक्षक को झांसा देकर अपराधियों ने कई बार में 15 लाख 30 हजार 33 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिया। शिक्षक ने पुलिस से बताया है कि रुपये देने के लिए उन्होंने आइसीआइसीआइ बैंक से लोन लिया।

फिक्स डिपॉजिट पर लोन लिया और कुछ रुपये अपने दोस्तों से कर्ज लिया। बाद में उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर साइबर थाने की पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime News: घर में घुसकर 12 वीं कक्षा की छात्रा को उतारा मौत के घाट, धारदार हथियार से रेता गला

Suicide On Video Call: पति ने देखी पत्नी की लाइव मौत, वीडियो कॉल कर फांसी के फंदे से लटकी महिला; ये थी वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.