Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार में नहीं थम रहा दहेज का सिलसिला, संदिग्ध हालत में नव विवाहिता की मौत; ससुरालवाले घर छोड़कर फरार

बिहार में दहेज को लेकर हत्या का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बेतिया के कुमारबाग ओपी क्षेत्र के बड़ा लखौरा गांव में मंगलवार की रात एक नव विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर पहुंची ओपी की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया।

By Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 15 Nov 2023 03:24 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, कुमारबाग। बिहार के बेतिया में कुमारबाग ओपी क्षेत्र के बड़ा लखौरा गांव में मंगलवार की रात एक नव विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना पाकर पहुंची ओपी की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया।

मृतका की पहचान बड़ा लखौरा निवासी विवेक कुमार चौबे की पत्नी स्नेहा कुमारी उर्फ छोटी (21) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, स्नेहा मंगलवार की रात खाना खाकर अपने कमरे में सोने चली गई। बुधवार की सुबह वह अपने कमरे में मृत पाई गई।

ससुरालवालों ने इसकी सूचना स्नेहा के पिता को फोन कर दी। मृतका के गले पर रस्सी जैसी किसी चीज का निशान पाया गया है। घटना के बाद से स्नेहा के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं।

छह माह पहले हुई थी स्नेहा की शादी

स्नेहा के पिता बानूछापर ओपी क्षेत्र के खैरटिया निवासी चंद्रभूषण पाण्डेय ने बताया कि उसकी पुत्री की शादी मई महीने में हुई थी। उन्होंने बताया कि शादी में अपने हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया। इधर, शादी के छह माह के अंदर ही उनकी लड़की को दहेज के लिए उसके ससुराल वालों द्वारा मार डाला गया।

पति बाहर रहकर निजी कंपनी में करता है काम

स्नेहा का पति विवेक पटना के किसी खाद-बीज बनाने वाली कंपनी में सेल्समैन का काम करते हैं। घटना के दिन भी वह घर से बाहर अपने काम पर था।

ओपी प्रभारी अनुज कुमार पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया गला दबाकर हत्या का मामला प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

यह भी पढ़ें- छह महीने से चल रहे भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, चार घायल और दो की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें- चोरी कर भाग रहा था युवक, बच्‍चे का शोर सुन दौड़ पड़ी भीड़; पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा